ताज़ा खबर
 

INDvsENG: पहले टी20 मैच का ₹8 करोड़ का बीमा, 26 जनवरी को है मुकाबला

यूपीसीए ने ग्रीन पार्क स्टेडियम के किराये के रूप में 15 लाख रुपए उत्तर प्रदेश शासन को जमा करा दिये है।
Author कानपुर | January 20, 2017 15:38 pm
कानपुर का ग्रीन पार्क स्टेडियम। (फाइल फोटो)

भारत और इंग्लैंड के बीच 26 जनवरी को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में होने वाले पहले टी20 क्रिकेट मैच की उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ ने आठ करोड़ का बीमा कराया है। यूपीसीए ने ग्रीन पार्क स्टेडियम के किराये के रूप में 15 लाख रुपए उत्तर प्रदेश शासन को जमा करा दिये है। वहीं दूसरी ओर मैच की सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये जा रहे है तथा सुरक्षा के लिये ग्रीन पार्क के अंदर और बाहर 42 सीसीटीवी कैमरे लगाये जा रहे है। यूपीसीए के निदेशक (डायरेक्टर) एस के अग्रवाल ने बताया कि ग्रीन पार्क में 26 जनवरी को होने वाले मैच का बीमा आठ करोड़ रुपए का बीमा कराया गया है। यह बीमा न्यू इंडिया इंश्योरेंस कंपनी से कराया गया है तथा यूपीसीए द्वारा पांच लाख रुपए का प्रीमियम भी बीमा कंपनी को सौंप दिया गया है।

उन्होंने कहा कि किसी कारण से मैच निरस्त होता है तो बीमा कंपनी यूपीसीए को पांच करोड़ रुपए का भुगतान करेगी। उन्होंने बताया कि ग्रीन पार्क में मैच के किराये के रूप में यूपीसीए ने 15 लाख रुपये का भुगतान उत्तर प्रदेश शासन को कर दिया है। चूंकि ग्रीन पार्क को यूपीसीए ने उत्तर प्रदेश शासन से पट्टे पर लिया है इस लिये हर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के पहले उत्तर प्रदेश शासन को मैच का किराया देना होता है। वहीं दूसरी ओर पुलिस प्रशासन ने मैच के दिन ग्रीन पार्क स्टेडियम से होटल तक के करीब आधे किलोमीटर के रास्ते को 17 जोन में बांटा गया है और हर जोन में सुरक्षा के इंतजाम किये गये है। मैच के दौरान दर्शकों की सुरक्षा को सुनिशित कराने के लिये 42 कैमरे लगाये जा रहे है जो स्टेडियम और उसके आसपास की गतिविधियों पर नजर रखेंगे। इनका कंट्रोल रूम स्टेडियम के अंदर वीआईपी पवैलियन बाक्स में बनाया गया है।

भारत बनाम इंग्लैंड: BCCI ने ECB से टेस्ट सीरीज़ के लिए अपने सभी खर्चे खुद उठाने को कहा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग