December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

IND vs ENG: कुंबले बोले- अश्विन लाजवाब, जयंत ने दिखाई परिपक्वता

अश्विन छठे नंबर पर बल्लेबाजी कर ऑल राउंडर की भूमिका निभा रहे हैं जिसमें वह नियमित अंतराल पर उपयोगी योगदान भी कर रहे हैं।

Author मोहाली | November 24, 2016 18:34 pm
विशाखापत्तनम में दूसरे टैस्ट मैच के आखिरी दिन इंग्लैंड के बेन का विकेट लेने के बाद गेंदबाज अश्विन को बधाई देते कप्तान विराट कोहली। (PTI Photo by Ashok Bhaumik/21 Nov, 2016)

युवा और अनुभवी खिलाड़ी जब मिल-जुलकर टीम के लिये जादू करते हैं तो यह कोच के लिये खुशी की बात होती है और अनिल कुंबले भी इससे शिकायत नहीं कर रहे हैं। फॉर्म में चल रहे रविचंद्रन अश्विन और युवा जयंत यादव ने जिस तरह से विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट में मिली जीत के दौरान गेंदबाजी कर इंग्लैंड के लाइन अप को चकनाचूर किया, कुंबले उनसे इससे ज्यादा की उम्मीद नहीं कर सकते। अश्विन छठे नंबर पर बल्लेबाजी कर ऑल राउंडर की भूमिका निभा रहे हैं जिसमें वह नियमित अंतराल पर उपयोगी योगदान भी कर रहे हैं। उन पर पड़ने वाले भार की भी काफी बातें चल रही हैं क्योंकि उपमहाद्वीप के हालात में उनकी अपार सफलता से सभी वाकिफ हैं।

लेकिन कुंबले ने जोर देते हुए कहा कि अश्विन इसकी शिकायत नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा, ‘उसने (अश्विन) वेस्टइंडीज से लेकर अब तक शानदार काम किया है। जब रोहित (शर्मा) खेला था तो हम केवल चार गेंदबाजों और छह बल्लेबाजों के साथ खेले थे। अश्विन ने सातवें नंबर पर बल्लेबाजी की थी। हमें 20 विकेट हासिल करने के लिये पांचवें गेंदबाज की जरूरत थी। इसलिये वह लगातार छठे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहा है।’ कुंबले ने कहा, ‘काम के बोझ की बात ऐसी है कि आप इस बारे में लगातार बात करते रहते हो लेकिन अगर अश्विन की बात करो तो वह निश्चित रूप से छठे नंबर पर बल्लेबाजी का लुत्फ उठा रहा है और बल्लेबाजी और गेंद के साथ वही कर रहा है जिसमें वह अच्छा है।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 24, 2016 6:34 pm

सबरंग