ताज़ा खबर
 

वीडियो: जब मैथ्‍यू वेड ने रवींद्र जडेजा से पूछा, ‘बता न, मा*******द का मतलब क्‍या है?’

जडेजा ने बड़ी मैच्‍योरिटी के साथ स्थिति को संभालते हुए कहा, ''मुझे नहीं पता, तुम्‍हें किसी और से पूछना पड़ेगा।''
पूरी सीरीज में भारतीय और ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़‍ियों के बीच स्‍लेजिंग हुई है। (Photo: PTI)

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के लिए चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज मैदान पर स्‍लेजिंग के लिए भी जानी जाएगी। दोनों टीम के खिलाड़‍ियों ने फील्‍ड पर जिस तरह से एक-दूसरे के खिलाफ आग उगली, उसने खेल प्रेमियों को भी चौंकाया। तीन मैचों में जुबानी वार करने के बाद चौथे मैच में ऑस्‍ट्रेलियाई एक बार फिर भारतीय बल्‍लेबाज रवींद्र जडेजा से भिड़ गए, जिसका ऑडियो भी माइक के स्‍टंप में रिकॉर्ड हो गया। पूरा वीडियो वायरल होने में देर नहीं लगी, हालांकि अधिकतर जगह खेल प्रेमियों ने इस पूरे प्रकरण पर नाराजगी जताई है। वीडियो में रवींद्र जडेजा अपने जाने-पहचाने अंदाज में तलवार की तरह बैट लहराते हुए ‘मा*******द’ (हिंदी गाली) कहते सुने गए। आवाज ऑस्‍ट्रेलियाई कीपर मैथ्‍यू वेड के कानों तक भी पहुंचे। उत्‍सुक वेड ने जडेजा से उसका मतलब पूछ लिया। जडेजा ने बड़ी मैच्‍योरिटी के साथ स्थिति को संभालते हुए कहा, ”मुझे नहीं पता, तुम्‍हें किसी और से पूछना पड़ेगा।” उन्‍होंने आगे कहा, ”मैंने आपके लिए ऐसा नहीं कहा और मुझे नहीं पता।”

वेड फिर भी संतुष्‍ट नहीं हुए और फिर पूछा, ‘बता न, मा*******द का मतलब क्‍या है, क्‍या ये हैलो जैसा है? इसका मतलब हैलो होता है?’ जडेजा ने इस पर रिएक्‍ट नहीं किया। यह साफ नहीं है कि मैथ्‍यू वेड को अपनी बात का जवाब मिला कि नहीं मिला। ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ने बीसीसीआई द्वारा आखिरी टेस्‍ट के तीसरे दिन जडेजा और मैथ्‍यू वेड के बीच हुई बहस का वीडियो अपलोड करने पर ‘निराशा’ जताई थी। वीडियो में जडेजा के बैटिंग करते वक्‍त वेड स्‍टंप के पीछे से लगातार स्‍लेज करने की कोशिश करते दिख रहे थे।

जडेजा ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में खुलासा किया था कि उन्‍होंने वेड से क्‍या कहा था। जडेजा ने कहा कि ‘हम सभी जानते हैं कि क्या हुआ था। मैंने वेड से कहा था कि जैसे ही तुम हारोगे, हम फ्री हो जाएंगे और फिर साथ डिनर करेंगे।’

सोमवार को एक वीडियो क्लिप सामने आया था, जिसमें अॉस्ट्रेलियाई कप्तान मुरली विजय द्वारा कैच लपकने के बाद ड्रेसिंग रूम की तरफ पैड्स पहनने के लिए दौड़ पड़े थे। हालांकि रिप्ले में दिखाई दिया था कि यह कैच सही तरीके से नहीं लिया, लिहाजा विजय को दोबारा मैदान पर लौटना पड़ा था। रिप्ले देखने के बाद स्मिथ भड़क गए और ड्रेसिंग रूम से गाली देते देखे गए थे।

जडेजा और वेड के बीच की रिकॉर्ड बातचीत का वीडियो देखें:

विराट कोहली के बारे में 10 ऐसी दिलचस्प बातें जो आप नहीं जानते होंगे

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग