ताज़ा खबर
 

ICC Women’s World Cup 2017: महिला क्रिकेट के लिए 30 ओवर के खेल की राय देकर ऐसे फंसे वकार यूनुस

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वकार यूनुस एक ट्विट करने के फंस गए हैं।
पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस। फोटो-इंडियन एक्सप्रेस

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वकार यूनुस एक ट्विट करने के बाद ट्रोल हो गए। वकार यूनुस ने महिला क्रिकेट के लिए एक नए फॉर्मैट की बात कही लेकिन ट्विटर यूजर्स ने इस पर उन्हें जमकर फटकार लगा दी। दरअसल वकार ने महिला क्रिकेट के लिए 30 ओवर के क्रिकेट मैच शुरू करने की बात कही। इस पर ट्विटर यूजर्स भड़क गए और उन्हें महिला विरोधी भी कहने लगे। वकार ने अपने ट्वीट में लिखा, “महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए 30 ओवर के मैचों की सीरीज के बारे में क्या ख्याल है? ठीक वैसे ही जैसे टेनिस में 5 सेट के बजाए 3 सेट होते हैं। मुझे लगता है 50 ओवर काफी ज्यादा है।” ट्वीट यूजर्स ने उन्हें महिलाओं को कम करके आंकने के आरोप लगाए। वहीं ऑस्ट्रेलियन महिला क्रिकेटर ऐलिसन मिशैल ने भी यूनुस को जवाब दिया। उन्होंने तीन ट्वीट्स के जरिए यूनुस को कहा कि पाकिस्तानी टीम भले ही 50 ओवर के मैचों में उतनी मजबूत न हो लेकिन सही इंफ्रास्ट्रक्चर और समय देकर उनकी टीम को मजबूत किया जा सकता है।

पूर्व ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर ने एमजे जोन्स ने भी वकार के ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया दी। वहीं ट्विटर पर आलोचना झेलने के बाद वकार यूनुस ने भी सफाई पेश की। उन्होंने अपनी सफाई में कहा कि महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए उन्होंने यह बात कही। अपने दूसरे ट्वीट में यूनुस ने लिखा, “कम ओवर यानी ज्यादा पेस, ज्यादा ऑडियेंस दर्शक और बढ़िया क्रिकेट। महिलाओं के प्रति कोई भेदभाव नहीं।” मगर ट्विटर यूजर्स सफाई पेश करने के बाद भी यूनुस को निशाने पर लेते रहे। कई लोगों ने उन पर महिलाओं की क्षमताओं को कम आंकने के लिए सवाल उठाए।

देखें लोगों के कमेंट्स

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग