January 20, 2017

ताज़ा खबर

 

ICC Ranking में सुधार के लिए भारत को 4-1 से जीतनी होगी वनडे सिरीज़

आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के बाद दूसरे स्थान पर हैं।

Author दुबई | October 13, 2016 21:45 pm
भारतीय क्रिकेट टीम। 9फाइल फोटो)

दुनिया की चौथे नंबर की भारतीय टीम को अगर आईसीसी टीम रैंकिंग में अपनी स्थिति में सुधार करना है तो न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी एकदिवसीय श्रृंखला कम से कम 4-1 के अंतर से जीतनी होगी। भारत (110) फिलहाल न्यूजीलैंड (113) अंक से तीन अंक पीछे है और अगर उसे तीसरे स्थान पर काबिज होना है तो आगामी श्रृंखला 4-1 या इससे बेहतर अंतर से जीतनी होगी। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट श्रृंखला की शुरुआत दोनों टीमों में शीर्ष गेंदबाज के रूप में करेंगे जबकि भारत के शीर्ष रैंकिंग वाले गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को श्रृंखला के लिए आराम दिया गया है।

बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के बाद दूसरे स्थान पर हैं। अन्य टीमों में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर करियर की सर्वश्रेष्ठ तीसरी रैंकिंग पर पहुंच गए हैं लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 0-5 से वाइटवाश के बाद शीर्ष पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया ने अहम अंक गंवाए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में अंतिम मैच में 31 रन की शिकस्त के दौरान 173 रन की पारी सहित श्रृंखला में कुल 386 रन बनाने वाले वॉर्नर नौ स्थान के फायदे से पहली बार शीर्ष 10 में पहुंच गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 13, 2016 9:45 pm

सबरंग