ताज़ा खबर
 

20 अक्तूबर को BCCI के सामने डीआरएस पर रिपोर्ट देगी ICC

भारत एकमात्र ऐसा देश है जिसने मौजूदा फार्म में डीआरएस को स्वीकार नहीं किया है। इस तकनीक का पहला प्रयोग 2008 में किया गया था।
Author धर्मशाला | October 16, 2016 20:58 pm
भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर। (REUTERS/Shailesh Andrade/File)

आईसीसी महाप्रबंधक ज्योफ अलार्डिस 20 अक्तूबर को बीसीसीआई के समक्ष उसके अध्यक्ष अनुराग ठाकुर की उपस्थिति में अपग्रेड की गई डीआरएस प्रणाली का एक प्रस्तुतिकरण सौंपने को तैयार है। ऐसी भी संभावना है कि डीआरएस का इस्तेमाल भारत बनाम इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दौरान किया जाए। मुख्य कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली के भी इसमें शिरकत लेने की संभावना है, जो वनडे के लिए नई दिल्ली में होंगे। कुंबले तो आईसीसी क्रिकेट समिति के चेयरमैन भी हैं।

भारत एकमात्र ऐसा क्रिकेट खेलने वाला देश है जिसने मौजूदा फार्म में डीआरएस को स्वीकार नहीं किया है। इस तकनीक का पहला प्रयोग 2008 में किया गया था। बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले वनडे के दौरान पत्रकारों से कहा, ‘हमने डीआरएस को कभी ना नहीं कहा। अगर डीआरएस पूर्णता के करीब है तभी हम डीआरएस के लिए तैयार हैं। श्रीलंका के पिछले दौरे के दौरान हमने कहा था कि अगर इस प्रणाली में सुधार होता है तो हमें डीआरएस से कोई आपत्ति नहीं है।’

ठाकुर ने कहा, ‘कुंबले आईसीसी क्रिकेट समिति के प्रमुख हैं, उन्होंने डीआरएस पर एमआईटी (मासाचुसेट्स इंस्टटीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी) की रिपोर्ट का आकलन किया है। आईसीसी के महाप्रबंधक 20 अक्तूबर को नई दिल्ली में कुंबले और अन्य के समक्ष प्रस्तुतिकरण देंगे।’ ठाकुर ने कहा, ‘इसके बाद ही हम बता सकते हैं कि डीआरएस का सुधरा हुआ प्रारूप हमें स्वीकार्य है या नहीं।’ उन्होंने यह भी कहा कि अगर वह डीआरएस से प्रभावित हुए तो इसका इस्तेमाल भारत और इंग्लैंड के बीच आगामी टेस्ट सीरीज में किया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 16, 2016 8:58 pm

  1. No Comments.
सबरंग