ताज़ा खबर
 

ICC Champions Trophy 2017: एमएस धोनी की याद दिलाएगा हार्दिक पांड्या का ये छक्‍का, देखें वीडियो

मैच में कप्‍तान विराट कोहली, एमएस धोनी और युवराज सिंह बल्‍लेबाजी करने आए ही नहीं।
एमएस धोनी की तरह हार्दिक पांड्या ने मिड-ऑन पर शानदार छक्‍का मारा। (Source: ICC)

भारतीय क्रिकेट के नए सितारे हार्दिक पांड्या का शानदार प्रदर्शन जारी है। इंडियन प्रीमियर लीग के बाद आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी खेलने पहुंचे पांड्या ने बांग्‍लादेश के खिलाफ अभ्‍यास मैच में ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी की। ओवल के मैदान पर खेले गए वार्म-अप मैच में पांड्या ने 54 गेंदों में ही 80 रन ठोंक डाले। खास बात यह रही कि मैच में कप्‍तान विराट कोहली, एमएस धोनी और युवराज सिंह बल्‍लेबाजी करने आए ही नहीं। ऐसे में युवा खिलाड़‍ियों ने मोर्चा संभाला और बांग्‍लादेश जैसी कमजोर टीम के खिलाफ जमकर रन कूटे। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 324 रन बनाए। कार्तिक और पांड्या के अलावा सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (60) ने भी अहम योगदान दिया। भारतीय टीम की शुरुआत हालांकि, थोड़ी कमजोर रही। 21 के कुल योग पर टीम ने सलामी बल्लेबाजी रोहित शर्मा (1) और अजिंक्य रहाणे (11) के रूप में अपने दो बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद पारी संभालने आए धवन और कार्तिक ने तीसरे विकेट के लिए 100 रनों की शतकीय साझेदारी कर टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया ही था कि धवन 121 के कुलयोग पर सुंजामुल इस्लाम की गेंद पर मेहदी हसन मिराज के हाथों लपके गए। धवन ने 67 गेंदों पर सात चौके लगए।

धवन के आउट होने के बाद कार्तिक का साथ देने आए जाधव ने चौथ विकेट के लिए 74 रन जोड़े, लेकिन सुनजामुल इस्लाम ने जाधव को बोल्ड कर इस साझेदारी को भी तोड़ दिया। 208 के स्कोर पर कार्तिक भी रिटायर्ड आउट होकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने 77 गेंदों में आठ चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद पांड्या और रवींद्र जडेजा (32) ने छठे विकेट के लिए 86 रनों की बेहतरीन साझेदारी की और टीम को 294 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर जडेजा रुबेल हुसैन की गेंद पर शाकिब अल-हसन के हाथों लपके गए।

जडेजा के आउट होने के बाद पांड्या का साथ देने आए रविंचंद्रन अश्विन (5) को हुसैन ने मैदान पर टिकने नहीं दिया और बोल्ड कर भारतीय टीम का सातवां विकेट गिराया। भुवनेश्वर कुमार (1) और पांड्या ने निर्धारित समय तक कोई और विकेट गंवाए बिना टीम को 324 के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

अपनी पारी में पांड्या ने 6 चौके और 4 भीमकाय छक्‍के लगाए। इसी पारी में पांड्या ने एक छक्‍का ऐसा भी लगाया जो आपको एमएस धोनी की याद दिला देगा।

10 ऐसे क्रिकेटर्स जो गरीबी से उठकर बनें टीम इंडिया के सितारे

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.