December 07, 2016

ताज़ा खबर

 

Video: कुत्ते ने चेतेश्वर पुजारा को शतक के लिए कराया लंबा इंतजार, स्टुअर्ट ब्रॉड ने खदेड़कर बाहर भगाया

यह पुजारा के करियर का 10वां टेस्ट शतक था। पुजारा ने लगातार तीसरे टेस्ट में तीसरा शतक जमाया। इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने भी अपने करियर का 14वां टेस्ट शतक पूरा किया।

विशाखापत्तनम टेस्ट मैच में एक कत्ता बीच मैदान पर आ गया जिसकी वजह से अंपायर्स को समय से पहले ही टी ब्रेक पर जाने का फैसला करना पड़ा। (Photo: AP)

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन उस वक्त एक अजीब वाकया देखने को मिला जब एक कुत्ता मैदान में घुस गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने ख़राब शुरुआत से उबारने के बाद बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था। दोनों मैदान के चारों ओर शॉट जमाकर दर्शकों का भरपूर मनोरंजन कर रहे थे, लेकिन तभी यह नाटकीय घटना घटी।

मैच का 57वां ओवर प्रगति पर था। चेतेश्वर पुजारा अपने शतक के करीब थे। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड यह ओवर कर रहे थे और उनके सामने चेतेश्वर पुजारा 97 रन बनाकर खेल रहे थे। क्रिकेट फैंस और टीम की नजरें पुजारा के शतक पूरा करने पर टिकी हुई थीं। नॉन स्ट्राइक पर भारतीय कप्तान विराट कोहली भी 91 रन बनाकर डटे हुए थे। ओवर की तीसरी बॉल फेंकने के लिए ब्रॉड जैसे ही तैयार हो रहे थे तभी एक कुत्ता मैदान के अंदर आ घुसा। कुत्ते ने पूरे मैदान में दौड़ लगाई और इसके बाद वह पिच की तरफ भागने लगा। कुत्ते को हटाने के लिए ग्राउंड स्टाफ का कोई व्यक्ति नजर नहीं आया तो ब्रॉड ने ही उसे मैदान से बाहर भगाने का बीड़ा उठाया।

यह सारा घटनाक्रम कैमरे में भी कैद हो रहा था। इस घटना के बाद स्टेडियम में बैठे दर्शकों से लेकर कमेंट्री बॉक्स में बैठे कमेंटेटर तक अपनी हंसी नहीं रोक पा रहे थे। ग्राउंड स्टाफ से कुत्ता नहीं संभल पाया। जिसके बाद अंपायर्स ने समय से पहले ही चायकाल की घोषणा कर दी। एक कुत्ते की वजह से पुजारा को अपने शतक के लिए और इंतजार करना पड़ गया। हांलाकि चायकाल के बाद तीसरे में पुजारा ने लेग स्पिनर राशिद की गेंद पर गगनचुंबी छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया।

यह पुजारा के करियर का 10वां टेस्ट शतक था। पुजारा ने लगातार तीसरे टेस्ट में तीसरा शतक जमाया। इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने भी अपने करियर का 14वां टेस्ट शतक पूरा किया। पुजारा की पारी का अंत तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने किया। एंडरसन ने पुजारा को विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच कराया। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आउट होने से पहले 204 गेंदों में 12 चौके और तीन छक्कों की मदद से 119 रन बनाए।

वीडियो: पुजारा को शतक पूरा करने के लिए एक कुत्ते की वजह से करना पड़ा इंतजार

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 17, 2016 6:02 pm

सबरंग