ताज़ा खबर
 

ऑस्‍ट्रेलिया की बिग बैश में हरमनप्रीत कौर का जलवा, पहले जीता दिल और अब बनींं प्‍लेयर ऑफ द मैच

भारतीय टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर सिडनी थंडर्स ने महिला बिग बैश लीग क्रिकेट में मेलबर्न स्टार्स को आठ विकेट से हरा दिया।
हरमनप्रीत कौर ने 2009 में पाकिस्तान के खिलाफ खेलकर क्रिकेट करिअर की शुरुआत की थी। तब उन्होंने 4 ओवर में 10 रन देकर गेंदबाजी की और भी अमिता शर्मा बंद अरमान खान को पकड़ लिया।

भारतीय टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर सिडनी थंडर्स ने महिला बिग बैश लीग क्रिकेट में मेलबर्न स्टार्स को आठ विकेट से हरा दिया। हरमनप्रीत का बिग बैश लीग में यह पहला सत्र है। उन्‍होंने पहले मैच में 28 गेंद में नाबाद 47 रन बनाए थे लेकिन उनकी टीम जीत नहीं सकी थी। इस मैच में उसने 27 रन देकर चार विकेट लिए और फिर 21 गेंद में नाबाद 30 रन बनाए। उसे ‘प्लेयर आफ द मैच’ भी चुना गया। मेग लानिंग की अगुवाई वाली मेलबर्न टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 116 रन बनाए। हरमनप्रीत ने 16वें ओवर में जेस कैमरून (36) को आउट किया जबकि 18वें ओवर में लिली ब्राडस्ले (2) को पवेलियन भेजा। आखिरी ओवर में उसने कैटी मैक (0) और डेनियले हेजेले (5) को आउट किया। सिडनी थंडर्स ने 18.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। चौथे नंबर पर आई हरमनप्रीत ने अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाए।

हरमीनप्रीत कौर भारत की महिला टी20 टीम की कप्तान हैं। हरमनप्रीत कौर ने बिग बैश टी20 लीग के अपने डेब्यू मैच में 28 गेंदों में शानदार 47 रनों की पारी खेली थी। इस मैच में हरमनप्रीत ने 28 गेंदों में 47 रन की बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में दो चौके और तीन छक्के लगाए। हरमनप्रीत का एक शॉट तो इतना बेहतरीन था कि दर्शक और कमेंटेटरर्स दोनों मंत्रमुग्ध हो गए। यही नहीं हरमनप्रीत के इस छक्के को देखकर गेंदबाज गेम्मा ट्रिस्करी खुश होकर हंस रही थीं।

मैच में कमेंट्री कर रहे आॅस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट ने हरमनप्रीत के शॉट की जमकर तारीफ की और इसे क्रिकेट में लगाए गए बेहतरीन शॉट्स में शुमार किया। हरमनप्रीत ने हाल ही में भारत को महिला टी20 एशिया कप में भारत को छठी बार खिताबी जीत हासिल करने में अहम भूमिका निभाई। भारत ने पाकिस्तान को फाइनल में 17 रन से हराकर छठी बार यह खिलाब हासिल किया। हरमनप्रीत ने इस साल जुलाई में बिग बैश के लिए साइन किया था और इस लीग में खेलने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनी थीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule