ताज़ा खबर
 

पाकिस्‍तानी कलाकारों पर बैन का विरोध करने वालों पर गौतम गंभीर का तंज- एसी कमरे से निकलो, शहीदों के परिवार की सुनो

क्रिकेटर गौतम गंभीर ने पाकिस्‍तानी कलाकारों पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग का समर्थन किया है।
क्रिकेटर गौतम गंभीर

क्रिकेटर गौतम गंभीर ने पाकिस्‍तानी कलाकारों पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग का समर्थन किया है। उन्‍होंने कहा कि जब तक पाकिस्‍तान सीमा पार से आतंकवाद को नहीं रोकता है तब तक उससे सभी संबंध समाप्‍त कर लेने चाहिए। अंग्रेजी चैनल टाइम्‍स नाऊ से गंभीर ने कहा, ”मैं पाकिस्‍तान से किसी तरह का संबंध नहीं चाहता जब तक कि सीमा पार से आतंकवाद रूक नहीं जाता है।” गौरतलब है कि महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना ने पाकिस्‍तानी कलाकारों से भारत छोड़ने को कहा है। साथ ही पाक कलाकारों वाली फिल्मों को रिलीज ना होने की धमकी भी दी है। इस मामले में बॉलीवुड भी दो धड़ों में बंटा हुआ है। गंभीर से पूछा गया कि वर्तमान में जिस तरह का माहौल है उसमें पाकिस्‍तान से संबंध खत्‍म करने की मांग उठ रही है। इसमें पाकिस्‍तानी कलाकारों के भारत में काम करने पर बैन लगाने की मांग भी उठ रही है। लेकिन कुछ लोग इसका विरोध कर रहे हैं।

ममता बनर्जी की फेसबुक पर आलोचना करना छात्रा को पड़ा महंगा; पोस्ट को होर्डिंग बनाकर घर के बाहर लगाया:

गंभीर ने कहा, ”मैं पाकिस्‍तान से किसी तरह का संबंध नहीं चाहता। क्‍योंकि मुझे लगता है कि लोग खुद को उन परिवारों की जगह रखकर देखें जिन्‍होंने अपने बेटे, पति, भाई या पिता को खोया है। एसी रूम में बैठकर में यह कह सकता हूं कि क्रिकेट को राजनीति से नहीं मिलाना चाहिए, या बॉलीवुड को राजनीति से दूर रखना चाहिए। लेकिन जिन लोगों ने अपनों को खोया है उनसे जब आप पूछेंगे तो आपको जवाब मिलेगा। इसलिए मैं पूरी तरह से इस बात के पक्ष में हूं कि जब तक कि हम अपने आप को सुरक्षित नहीं कर लेते, अपने देशवासियों की रक्षा नहीं कर लेते तब तक बाकी सभी चीजों को किनारे रखा जा सकता है। जब तक सीमा पार से आतंकवाद नहीं रूकता है हमें पाकिस्‍तान से कोई रिश्‍ता नहीं रखना चाहिए।”

कोई कलाकार अपने देश के विरुद्ध नहीं सुन सकता, इसी वजह से पाकिस्तानी कलाकार चुप हैं: शफकत अमानत अली

उरी अटैक पर पाकिस्‍तानी कलाकारों की चुप्‍पी से इरफान खफा, कहा- सरकार ना दे वीजा

इससे पहले रिलायंस इंडस्‍ट्रीज केए चेयरमैपन मुकेश अंबानी ने कहा कि पहले देश की बात होनी चाहिए न कि कला और संस्कृति की। उन्‍होंने कहा, ”मैं निश्चित रूप से एक बात को लेकर साफ हूं कि मेरे लिए देश पहले है। मैं एक बुद्धिजीवी व्यक्ति नहीं हूं, ऐसे में मैं इन चीजों को नहीं समझता हूं। लेकिन निसंदेह सभी भारतीयों की तरह मेरे लिए भारत पहले है।” अभिनेता इरफान खान ने भी इसी तरह की राय रखी थी। उन्‍होंने कहा, उरी हमले को लेकर बॉलीवुड में काम करने वाले पाकिस्तानी कलाकार क्यों चुप है इसे लेकर उनसे सवाल किया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि अगर यह मुद्दा काफी गंभीर है तो सरकार को इन कलाकारों के लिए वीजा सुविधा को बंद कर देना चाहिए।

पाक कलाकारों के बैन की मांग पर बोले मुकेश अंबानी- मेरे लिए पहले भारत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 18, 2016 4:25 pm

  1. No Comments.
सबरंग