December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

गंभीर व धवन फ्लॉप, पंत ने दिल्ली को पहली पारी में दिलाई बढ़त

चोट से उबरकर टीम में वापसी कर रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन बड़ी पारी नहीं खेल सके।

Author November 23, 2016 07:32 am
गौतम गंभीर ।

चोट से उबरकर टीम में वापसी कर रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन बड़ी पारी नहीं खेल सके जबकि कप्तान गौतम गंभीर भी फ्लॅप रहे। हालांकि फार्म में चल रहे रिषभ पंत ने 75 रन बनाकर दिल्ली को रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी के मैच में राजस्थान पर पहली पारी में बढ़त दिलाई। राजस्थान के पहली पारी के 238 रन के जवाब में दिल्ली ने सोमवार के स्कोर बिना किसी नुकसान के 37 रन से आगे खेलना शुरू किया। न्यूजीलैंड के खिलाफ कोलकाता टैस्ट में चोटिल होने के बाद पहला मैच खेल रहे धवन ने शुरुआत अच्छी की लेकिन बड़ा स्कोर नहीं बना सके। वह 51 गेंद में आठ चौकों की मदद से 38 रन बनाकर आउट हुए।

सेना के 401 रन, हिमाचल का ठोस जवाब : सूरत में चल रहे मैच में सेना ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप सी मैच के दूसरे दिन मंगलवार को यहां हिमाचल प्रदेश के खिलाफ पहली पारी में 401 रन बनाए। हिमाचल ने भी प्रभावी प्रदर्शन करते हुए पारस डोगरा (70) और प्रशांत चोपड़ा (47) की पारियों की बदौलत दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 182 रन बनाए। स्टंप के समय रोबिन बिष्ट 34 जबकि मयंक डागर तीन रन बनाकर खेल रहे थे।बड़ौदा के सामने दूसरे दिन ही पस्त हुआ बंगाल रोहतकमें खेले जा रहे मैच में युवा तेज गेंदबाज अतीत सेठ की उम्दा गेंदबाजी के दम पर बड़ौदा ने कम स्कोर वाले रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए के मैच में बंगाल को 21 रन से हरा दिया। पहली पारी में अशोक डिंडा के छह विकेट की मदद से बंगाल ने बड़ौदा को 97 रन पर आउट कर दिया। बंगाल की टीम पहली पारी में 76 रन पर ही आउट हो गई थी जिसमें से सेठ ने सात विकेट लिए।

कौथांकर का दोहरा शतक, हरियाणा के 413 रन : गाजियाबाद में खेले जा रहे मैच में युवा बल्लेबाज स्नेहल कौथांकर के करियर के पहले दोहरे शतक की बदौलत गोवा ने रणजी ट्रॉफी गु्रप सी मैच के दूसरे दिन का हरियाणा के खिलाफ 413 रन बनाए। हरियाणा ने भी गोवा को माकूल जवाब देते हुए सलामी बल्लेबाजों नितिन सैनी (नाबाद 76) और शुभम रोहिला (नाबाद 32) के नाबाद पारियों की बदौलत दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए 110 रन बनाए। हरियाणा की टीम अभी 303 रन से पिछड़ रही है जबकि उसके सभी विकेट शेष हैं।

 

Speed News: जानिए दिन भर की पांच बड़ी खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 23, 2016 7:32 am

सबरंग