ताज़ा खबर
 

स्टोक्स को अनुचित टिप्पणी के लिए मिली फटकार

इंग्लैंड के आल राउंडर बेन स्टोक्स को शनिवार को आइसीसी आचार संहिता के उल्लघंन के लिए फटकार लगाई गई।
Author मोहाली | November 27, 2016 05:44 am
इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स। (एपी फाइल फोटो

इंग्लैंड के आल राउंडर बेन स्टोक्स को शनिवार को आइसीसी आचार संहिता के उल्लघंन के लिए फटकार लगाई गई। उन्हें यहां भारत के खिलाफ तीसरे टैस्ट के शुरुआती दिन अनुचित टिप्पणी करने का दोषी पाया गया। आइसीसी बयान के अनुसार यह घटना तब हुई जब स्टोक्स ने अपने आउट होने के बाद भारतीय खिलाड़ियों के जश्न पर प्रतिक्रिया दी, उन्होंने कुछ अनुचित टिप्पणी की जिसे दोनों मैदानी अंपायरों ने सुना।

आइसीसी बयान के अनुसार, ‘इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को भारत के खिलाफ तीसरे टैस्ट के शुरुआती दिन के खेल के दौरान आइसीसी आचार संहिता के लेवल एक के उल्लघंन के लिए आधिकारिक रूप से फटकार लगाई गई।’ आइसीसी ने कहा, ‘स्टोक्स को खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहायक अधिकारियों की आइसीसी आचार संहिता की धारा 2.1.4 के उल्लघंन का दोषी पाया गया जो अभद्र भाषा के इस्तेमाल और अभद्र हाव भाव से संबंधित है।’धारा 2.1.4 के उल्लघंन के लिए फटकार के अलावा स्टोक्स के अनुशासन संबंधित रिकार्ड में एक ‘डिमैरिट अंक’ जोड़ दिया गया है। अगर स्टोक्स के 24 महीने में चार या इससे अधिक ‘डिमैरिट अंक’ हो जाते हैं तो ये निलंबन अंक में तब्दील हो जाएंगे और उन्हें प्रतिबंधित किया जाएगा। दो निलंबन अंक एक प्रतिबंध के बराबर होते हैं जो एक टैस्ट या दो वनडे या दो टी20 हो सकता है।

स्टोक्स ने अपराध स्वीकार किया और आइसीसी मैच रैफरी के एमिरेट्स एलीट पैनल के रंजन मदुगले द्वारा प्रस्तावित इस जुर्माने को स्वीकार किया। इसलिए आधिकारिक सुनवाई की जरुरत नहीं पड़ी।मैदानी अंपायर मराइस इरासमस और क्रिस गाफाने और तीसरे अंपायर कुमार धर्मसेना ने उन पर ये आरोप लगाए।

 

अवैध संबंधों की आरोपी महिला का चेहरा देखने के लिए दुपट्टा खींचने लगे पत्रकार

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग