December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

ENG vs BAN 1st Test: तमीम इकबाल का पचासा, बांग्लादेश स्कोर 221/5 रन

इंग्लैंड की पहली पारी के स्कोर 293 रन के जवाब में बांग्लादेश ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट पर 221 रन बनाए हैं।

Author चटगांव | October 21, 2016 21:15 pm
चटगांव में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टैस्ट मैच के दूसरे दिन बल्लेबजी करते बांग्लादेश के बल्लेबाज तमीम इकबाल। (AP Photo/A.M. Ahad/21 Oct, 2016)

बांग्लादेश ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार (21 अक्टूबर) को यहां तीनों सत्र के अंतिम क्षणों में विकेट गंवाए लेकिन सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल के नाबाद अर्धशतक की बदौलत वह अब भी पहली पारी में बढ़त हासिल करने की स्थिति में है। इंग्लैंड की पहली पारी के स्कोर 293 रन के जवाब में बांग्लादेश ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट पर 221 रन बनाए हैं। इस तरह से वह इंग्लैंड से अब 72 रन पीछे है। बांग्लादेश ने दिन का खेल समाप्त होने से दो ओवर पहले कप्तान मुशफिकर रहीम (48) का विकेट गंवाया जिन्हें बेन स्टोक्स ने विकेट के पीछे कैच कराया।

बांग्लादेश को हालांकि तमीम (78) ने शुरुआती झटकों से उबारा। बांग्लादेश ने लंच से पहले के आखिरी ओवर में इमुरूल कायेस (21) और मोमिनुल हक (शून्य) के विकेट गंवा दिए थे। आफ स्पिनर मोईन अली (66 रन देकर दो) ने इन दोनों को पवेलियन भेजा। इसके बाद तमीम और महमुदुल्लाह (38) ने तीसरे विकेट के लिए 90 रन की साझेदारी की। महमुदुल्लाह चाय के विश्राम से ठीक पहले लेग स्पिनर आदिल राशिद की गेंद पर स्लिप में जो रूट को कैच दे बैठे थे। तमीम ने गैरेथ बैटी की गेंद पर विकेटकीपर जानी बेयरस्टॉ को कैच दिया। उन्होंने अपनी में 179 गेंद खेली तथा सात चौके लगाये।

बांग्लादेश का दारोमदार अब ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पर टिका है जो 31 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनके साथ दूसरे छोर पर खड़े शफीउल इस्लाम को अभी खाता खोलना है। इससे पहले सुबह इंग्लैंड ने सात विकेट पर 258 रन से आगे खेलना शुरू किया और 35 रन जोड़कर अपने बाकी तीन विकेट भी गंवा दिए। अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे बांग्लादेश के 18 वर्षीय ऑफ स्पिनर मेहदी हसन ने स्टुअर्ट ब्राड के रूप में पारी का आखिरी विकेट लिया। इस तरह से वह 80 रन देकर छह विकेट लेने में सफल रहे। बाएं हाथ के स्पिनर ताईजुल इस्लाम ने दिन के बाकी बचे दो विकेट लिए। उन्होंने गुरुवार (20 अक्टूबर) के अविजित बल्लेबाज क्रिस वोक्स (36) को दिन की पहली गेंद पर आउट कर दिया। मोमिनुल ने फॉरवर्ड शॉर्ट लेग पर उनका कैच लिया। इसके बाद उन्होंने आदिल राशिद (26) को भी पवेलियन भेजा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 21, 2016 9:15 pm

सबरंग