ताज़ा खबर
 

त्योहारी माहौल के चलते भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट में घटे दर्शक

दशहरे की त्योहारी तैयारियों की वजह से करीब 27,000 दर्शकों की क्षमता वाला यह स्टेडियम लगभग 50 प्रतिशत ही भर सका।
Author इंदौर | October 10, 2016 17:58 pm
इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड के जेम्स नीशाम का विकेट लेने के बाद अपने साथी खिलाड़ियों के साथ खुशी मनाते भारत के स्पिन गेंदबाज़ रविचंद्रन अश्विन। (REUTERS/Danish Siddiqui/10 Oct, 2016)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरुआती दो दिनों के दौरान यहां होलकर स्टेडियम में दर्शकों की खासी भीड़ देखी गयी थी लेकिन सोमवार (10 अक्टूबर) मुकाबले के तीसरे दिन नवरात्रि की नवमी की पूजा और मंगलवार (11 अक्टूबर) को मनाए जाने वाले दशहरे की त्योहारी तैयारियों की वजह से करीब 27,000 दर्शकों की क्षमता वाला यह स्टेडियम लगभग 50 प्रतिशत ही भर सका। भारत-न्यूजीलैंड मैच के सुबह के सत्र में दर्शकों की संख्या काफी कम थी और उन्हें बड़ी आसानी से स्टेडियम में प्रवेश मिल रहा था। हालांकि, लंच के बाद के सत्र में इनकी तादाद में थोड़ा इजाफा दर्ज किया गया।

वैसे होलकर स्टेडियम में दर्शकों की संख्या टेस्ट मैच के शुरुआती दो दिनों के मुकाबले सोमवार को काफी कम रही। इस कारण पुलिस कर्मी और निजी सुरक्षा कर्मी अपेक्षाकृत आराम से अपनी जिम्मेदारी निभाते देखे गए। होलकर स्टेडियम में आठ अक्तूबर से भारत और न्यूजीलैंड से जो मुकाबला शुरू हुआ है, वह इंदौर ही नहीं बल्कि पूरे मध्यप्रदेश के इतिहास का पहला टेस्ट मैच है। बीसीसीआई की गत नवंबर में आयोजित वार्षिक साधारण सभा (एजीएम) में इंदौर के साथ पुणे, राजकोट, विशाखापत्तनम, धर्मशाला और रांची को टेस्ट केंद्र का दर्जा प्रदान किया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग