ताज़ा खबर
 

महेंद्र सिंह धोनी ने 300वें मैच में बनाया सबसे अधिक नाबाद रहने का विश्व रिकार्ड

इस सीरीज में यह तीसरा मौका है जब धौनी बिना आउट हुए पवेलियन लौटे, जबकि पिछली सात पारियों में से वह छह बार नॉट आउट रहे हैं।
Author August 31, 2017 22:21 pm
क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत को वनडे और टी-20 विश्व कप में जीत मिल चुकी है। (फाइल फोटो)

भारतीय टीम के विकेटकीपर और दुनिया के सबसे अच्छे फीनिशर माने जाने वाले बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी अपने 300वें मैच में बेशक अर्धशतक नहीं लगा पाए हों, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार को खेले जा रहे चौथे वनडे मैच की पहली पारी में जब वह 49 रनों पर नाबाद लौटे तो वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक बार नाबाद रहने का विश्व रिकार्ड उनके नाम दर्ज हो चुका था। धौनी ने इस मैच में 42 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 49 रनों की पारी खेली। धौनी वनडे 73वीं बार नाबाद लौटे हैं। इस मामले में उन्होंने श्रीलंका के चामिंडा वास और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान शॉन पोलाक को पीछे छोड़ा है। यह दोनों खिलाड़ी वनडे में 72 बार नाबाद रहे थे।

इस सीरीज में यह तीसरा मौका है जब धौनी बिना आउट हुए पवेलियन लौटे, जबकि पिछली सात पारियों में से वह छह बार नॉट आउट रहे हैं। पिछली सात पारियों में उन्होंने नाबाद नौ, नाबाद 13, नाबाद 78, 54, नाबाद 45, नाबाद 67 और नाबाद 49 रनों की पारियां खेली हैं।

धौनी का यह वनडे क्रिकेट में 300वां मैच था। वह इस मुकाम को हासिल करने वाले भारत के छठे खिलाड़ी हैं। उनसे पहले यह मुकाम सचिन तेंदुलकर (463), राहुल द्रविड़ (340), मोहम्मद अजहरुद्दीन (334), सौरव गांगुली (308) और युवराज सिंह (301) हासिल कर चुके हैं।

देखिए वीडियो - धोनी ने शुरू की रिटायरमेंट की तैयारी, क्रिकेट के बाद 300 करोड़ की लागत से करेंगे ये बिजनेस

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule