December 11, 2016

ताज़ा खबर

 

छोटे लक्ष्य के सामने लड़खड़ाई दिल्ली

दिल्ली ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 51 रन बनाए हैं और अभी वह लक्ष्य से 102 रन पीछे है।

Author वायनाड | November 24, 2016 05:28 am
भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने स्कूलिंग अपनी दिल्ली के मॉडर्न स्कूल से की। इसके बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी के हिंदु कॉलेज से ग्रेजुएशन की डिग्री ली।

दिल्ली ने 153 रन के लक्ष्य के सामने राजस्थान के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी क्रिकेट मैच के तीसरे दिन कप्तान गौतम गंभीर और बेहतरीन फार्म में चल रहे रिषभ पंत के महत्त्वपूर्ण विकेट शुरू में ही गंवा दिए। दिल्ली ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 51 रन बनाए हैं और अभी वह लक्ष्य से 102 रन पीछे है। उसकी उम्मीद भारतीय टीम में वापसी की कवायद में लगे शिखर धवन पर टिकी है जो 35 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। उनके साथ रात्रि प्रहरी विकास टोकस पांच रन बनाकर खेल रहे हैं।

इससे पहले राजस्थान ने सुबह अपनी दूसरी पारी एक विकेट पर 19 रन से आगे बढ़ाकर कुल 221 रन बनाए। उसकी तरफ से राजेश बिश्नोई ने सर्वाधिक 89 रन बनाए जबकि दिल्ली के लिए प्रदीप सांगवान और मनन शर्मा ने तीन-तीन और मिलिंद कुमार ने दो विकेट लिए।छोटे लक्ष्य के सामने दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने पांचवें ओवर में ही कप्तान गंभीर (दो) का विकेट गंवा दिया जिन्हें राजस्थान के कप्तान और तेज गेंदबाज पंकज सिंह ने अमित कुमार गौतम के हाथों कैच कराया। इसके बाद दिल्ली लगातार ओवरों में उन्मुक्त चंद (पांच) और रिषभ पंत (शून्य) के विकेट गंवाए जिससे टीम का स्कोर तीन विकेट पर 35 रन हो गया।

ओड़िशा को पहली पारी की अहम बढ़त : नई दिल्ली में खेले जा रहे मैच में कर्नाटक के पहली पारी में 179 रन के जवाब में ओड़ीशा ने बुधवार को रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी के तीसरे दिन 342 रन बनाकर पहली पारी में अहम बढ़त हासिल की।स्टंप तक कर्नाटक ने दूसरी पारी में छह विकेट पर 244 रन बना लिए थे जिससे उसने कुल 91 रन की बढ़त बना ली है और उसके महज चार विकेट बचे हैं। कर्नाटक के लिए चिदंबरम गौतम ने नाबाद 68 रन की अर्धशतीय पारी खेली। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज रविकुमार समर्थ ने 49 रन का योगदान किया। रोबिन उथप्पा ने 32 रन, स्टुअर्ट बिन्नी ने भी 32 रन और कप्तान आर विनय कुमार ने 41 रन की उपयोगी पारियां खेलीं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 24, 2016 5:28 am

सबरंग