December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

दिल्ली: प्रदूषण की वजह से रुके रणजी ट्राफी के दो मैच, प्लेयर्स ने कहा- आंखों में जलन और सांस लेने में दिक्कत हो रही है

राजधानी में शनिवार (5 नवंबर) को छाई धुंध की वजह से दिल्ली में दो रणजी ट्राफी मैचों का पहले दिन का खेल नहीं हो सका।

Author November 6, 2016 10:51 am
दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में मास्क पहनकर खड़े बंगाल की टीम के खिलाड़ी। (Source: PTI)

राजधानी में शनिवार (5 नवंबर) को छाई धुंध की वजह से दिल्ली में दो रणजी ट्राफी मैचों का पहले दिन का खेल नहीं हो सका क्योंकि खिलाड़ियों ने आंख में जलन की समस्या और सांस लेने में दिक्कत की शिकायत की थी। फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले जाने वाले बंगाल और गुजरात के बीच ग्रुप ए के लीग मैच और त्रिपुरा व हैदराबाद के बीच करनैल सिंह स्टेडियम में खेले जाने वाले ग्रुप सी मैच का पहला दिन धुंध की भेंट चढ़ गया। हालांकि खराब रोशनी के कारण खेल रद्द कर दिया गया। ऐसा बिरले ही होता है कि दोनों टीमों के खिलाड़ी रोशनी के ठीक होने के बाद भी आंख में जलन और सांस लेने में दिक्कत की शिकायत कर रहे थे। दीवाली के बाद हुई धुंध से देखने में परेशानी हो रही है और हवा भी स्वच्छ नहीं है।

कोटला पर मनोज तिवारी और पार्थिव पटेल टास के लिये गये लेकिन मैच रैफरी पी रंगनाथन ने अंपायर वीरेंद्र शर्मा और के भारतन ने टास नहीं करवाया। शाम चार बजे अंपायरों ने कई बार मुआयना करने के बाद आधिकारिक तौर पर दिन का खेल रद्द कर दिया। बंगाल के कोच साईराज बहुतुले ने कहा, ‘‘खिलाड़ी शिकायत कर रहे थे कि उनकी आंख में जलन हो रही है। हालत बुरी थी।’ बल्कि बंगाल के गेंदबाजी कोच राणादेब बोस तो जहरीली हवा के कारण मास्क पहने हुए थे।

वीडियो: दिल्ली प्रदूषण: NGT ने दिल्ली सरकार को लगाई फटकार

डीडीसीए के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘‘खिलाड़ियों में सांस लेने में तकलीक की शिकायत की। अगर आप एक घंटे भी बाहर रहोगे तो आप जो हवा सांस से अंदर लोगे, उससे आपके फेंफड़े को काफी नुकसान होगा। ’’दिल्ली में हालात इतने खराब हैं और धुंध के बरकरार रहने की भविष्यवाणी है जिससे काफी कम क्रिकेट खेला जायेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 6, 2016 10:29 am

सबरंग