ताज़ा खबर
 

कप्तान वार्नर के शतक के बदौलत आस्ट्रेलिया ने श्रीलंका से जीता मैच, सीरीज 4-1 से की अपने नाम

तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और स्पिनरों के अच्छे प्रदर्शन से आस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने दिया और उसकी पूरी टीम को 195 रन पर समेट दिया।
Author पल्लेकल | September 5, 2016 03:21 am
ऑस्‍ट्रेलिया: स्‍टीव स्‍म‍िथ (कप्‍तान), डेविड वॉर्नर, एश्‍टन एगर, नाथन काउलटर नाइल, जेम्‍स फॉकनर, एरोन फिंच, जॉन हैशटिंग्‍स, जोश हेजलवुड, उस्‍मान ख्‍वाजा, मिशेल मार्श, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, पीटर नेविल, एंड्रू टाई, शेन वॉटसन, एडम जंपा।

आस्ट्रेलिया ने गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के बाद कप्तान डेविड वार्नर की शतकीय पारी की बदौलत पांचवें और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में श्रीलंका को पांच विकेट से हराकर शृंखला 4-1 से अपने नाम की। तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और स्पिनरों के अच्छे प्रदर्शन से आस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने दिया और उसकी पूरी टीम को 195 रन पर समेट दिया। इसके बाद आस्ट्रेलियाई टीम ने वार्नर के शतक की मदद से इस लक्ष्य को 43 ओवर में पांच विकेट पर 199 रन बनाकर हासिल कर लिया। वार्नर ने 126 गेंद का सामना करते हुए 102 रन बनाए जिसमें नौ चौके जड़े थे। उनके अलावा जार्ज बेली ने 44 रन का योगदान दिया। मैथ्यू वेड (03), उस्मान ख्वाजा (06) और ट्रेविस हेड (13) आउट होने वाले अन्य खिलाड़ी रहे। जेम्स फॉकनर और जेम्स हेस्टिंग्स आठ-आठ रन बनाकर नाबाद रहे।

श्रीलंका के दिलरुवान परेरा ने अपने निर्धारित 10 ओवर में 51 रन देकर तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा जबकि धनंजय डि सिल्वा ने वार्नर और हेड को आउट किया। इससे पहले श्रीलंका के कार्यवाहक कप्तान दिनेश चांदीमल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। धनुष्का गुणतिलक (39) और धनंजय डिसिल्वा (34) ने पहले विकेट के लिए 73 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन इसके बाद विकेटों का पतन शुरू हो गया और श्रीलंकाई पारी 40.2 ओवर में सिमट गई। श्रीलंका ने लगातार ओवरों में चार रन के अंदर डिसिल्वा और गुणतिलक के अलावा चांदीमल का विकेट गंवाया जिससे स्कोर तीन विकेट पर 77 रन हो गया। कुशाल मेंडिस (33) और उपुल थरंगा (15) ने चौथे विकेट के लिए 43 रन जोड़े लेकिन यह साझेदारी टूटते ही फिर से विकेटों का पतन शुरू हो गया जो आखिर तक नहीं थमा। कुशाल परेरा (14) और दासुन शनाका (13) भी दोहरे अंक में पहुंचे लेकिन लंबी पारी खेलने में नाकाम रहे। निचले क्रम में सचित पातिराना ने अंतिम बल्लेबाज के रूप में आउट होने से पहले 32 रन की पारी खेली।
आस्ट्रेलिया की तरफ से स्टार्क ने 40 रन देकर तीन विकेट लिए। स्पिनर एडम जंपा और ट्रेविस हेड ने दो-दो जबकि जान हेस्टिंग्स, स्काट बोलैंड और जेम्स फॉकनर ने एक-एक विकेट हासिल किया।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग