December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

AUS vs SA: ऑस्ट्रेलियाई टीम की टेस्ट सिरीज़ में हार से बौखलाए कोच डेरेन लीमैन

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच डेरेन लीमैन ने श्रृंखला गंवाने के बाद कहा कि ऑस्ट्रेलिया टीम में सिर्फ चार खिलाड़ियों की जगह पक्की है।

Author होबार्ट | November 15, 2016 14:36 pm
दूसरे टैस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद दक्षिण अफ्रीका टीम के सदस्य मैदान में जीत की खुशी मनाते हुए। (REUTERS/David Gray/15 Nov, 2016)

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच डेरेन लीमैन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट में एक बार फिर बल्लेबाजी के ध्वस्त होने के साथ श्रृंखला गंवाने के बाद कहा कि टीम में सिर्फ चार खिलाड़ियों की जगह पक्की है। ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार (15 नवंबर) को 20 ओवर से भी कम समय में अंतिम आठ विकेट गंवाए जिससे उसे पारी और 80 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया की यह लगातार पांचवीं हार है और हर बार उसे 100 या इससे अधिक रन से शिकस्त झेलनी पड़ी है।

लीमैन का पद भी समीक्षा के दायरे में आ गया है। उन्होंने कहा है कि निश्चित तौर पर एडिलेड में अगले हफ्ते होने वाले अंतिम दिन रात्रि टेस्ट के लिए टीम में कुछ बदलाव होंगे। होबार्ट टेस्ट के खत्म होने के बाद विकेटकीपर पीटर नेविल और स्पिनर नाथन लियोन सहित सभी बल्लेबाजों को घरेलू शेफील्ड शील्ड के मैच खेलने को कहा गया है जिसके बाद अंतिम टेस्ट के लिए टीम घोषित होगी। तीन तेज गेंदबाजों को हालांकि इस आदेश से बाहर रखा गया है।

चयन पैनल में शामिल लीमैन ने कहा कि कप्तान स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर के अलावा मिशेल स्टार्क और जोस हेजलवुड की तेज गेंदबाजी जोड़ी की ही टीम में जगह पक्की है। उन्होंने कहा, ‘हमें इस क्रम को रोकना होगा, हमें देखना होगा कि सर्वश्रेष्ठ एकादश क्या है।’ लीमैन ने कहा, ‘इस टेस्ट में खेलने वाले कुछ खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से निराश हैं और उन्हें शेफील्ड शील्ड मैच खेलकर दावा पेश करने का मौका मिलेगा। मुझे लगता है कि हेजलवुड ने शानदार गेंदबाजी की, स्टार्क अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की ओर वापसी कर रहा है और इसके अलावा आपके पास स्मिथ और वार्नर हैं।’ उन्होंने कहा, ‘इनके अलावा सभी को या तो रन बनाने होंगे या कुछ विकेट हासिल करने होंगे। यह शील्ड क्रिकेट के चार महत्वपूर्ण दिन हैं।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 15, 2016 2:36 pm

सबरंग