December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

डेल स्टेन ने उड़ाया आस्ट्रेलिया का मजाक, कहा-गेंद-बल्ले से नहीं जीत पाये तो ‘लॉलीपॉप’ से ले रहे हैं बदला

फॉफ डुप्लेसिस के उपर लगा आरोप सच साबित होता है तो आईसीसी उन्हें एक टेस्ट मैच के लिए प्रतिबंधित कर सकती है। एडिलेड में होने वाले आखिरी टेस्ट मैच में उनके खेलने पर संशय बरकरार है।

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने बॉल टेंपरिंग मामले में फॉफ डुप्लेसिस का बचाव किया है और इसे आस्ट्रेलिया की मनगढ़ंत कहानी करार दिया है। (File Photo)

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने अपने कप्तान फॉफ डुप्लेसिस पर लगे बॉल टेंपरिेंग के आरोप को सिरे से खारिज किया है। उन्होने आस्ट्रेलियाई टीम पर आरोप मढ़ा है कि हार का कोई जवाब न होने पर उन्होंने डुप्लेसिस पर बॉल टेंपरिंग का आरोप लगाया है, जिससे उनको अपनी हार के बारे में बताने के लिए एक झूठी वजह मिल गयी है। आस्ट्रेलिया के साथ जारी तीन टेसट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में फॉफ डुप्लेसिस के उपर बॉल के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगा। विगत शुक्रवार को मैच के दौरान डुप्लेसिस गेंद के उपर अपने मुंह में खाया गया च्विंगम चिपकाते हुए कैमरे में कैद हो गए।

आस्ट्रेलिया यह मैच हार गया और इस तरह एक मैच बाकी रहते ही सीरीज गवां बैठा। यदि फॉफ डुप्लेसिस के उपर लगा आरोप सच साबित होता है तो आईसीसी उन्हें एक टेस्ट मैच के लिए प्रतिबंधित कर सकती है। इस तरह एडिलेड में होने वाले सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में उनके खेलने पर संशय बरकरार है। डेल स्टेन ने अपने कप्तान के पक्ष में आस्ट्रेलियाई टीम पर कटाक्ष करते हुए एक ट्वीट किया, ‘गेंदबाजी में हार गए, बल्लेबाजी में हार गए, मैदान में खेल के हर पक्ष में हार गए। मानसिक रूप से मजबूत हैं, अब एक नया आइडिया निकाला है, लॉलीपॉप को लेकर आरोप लगाने का।’ इस पोस्ट के बाद डेल स्टेन ने एक और पोस्ट किया और अपनी बात समझानी चाही।

उन्होंने दूसरी ट्वीट में कहा, ‘हम सफाई देना चाहते हैं, मैं आस्ट्रेलियाई टीम पर कोई आरोप नहीं लगा रहा हूं, लेकिन मैं एक शानदार सीरीज जीत के जश्न को किसी लॉलीपॉप वाली मनगढ़ंत कहानी के लिए बर्बाद नहीं कर सकता।’ डेल स्टेन को दूसरे मैच के दौरान कंधे में चोअ लग गई और अब उनकी सज्ररी होनी है जिसके कारण उनको 6 महीने तक क्रिकेट मैदान से दूर रहना पड़ सकता है। फॉफ डुप्लेसिस पर इससे पहले भी बॉल टेपरिंग का आरोप लग चुका है। साल 2013 में पाकिस्तान के साथ टेस्ट मैच में डुप्लेसिस अपने ट्राउजर में लगी जिप के पास बॉल को रगड़ते हुए कैमरे में कैद हो गए थे। इसके लिए उनपर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था।

वीडियो: देखिए डेल स्टेन की बेहतरीन तेज गेंदबाजी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 19, 2016 6:28 pm

सबरंग