ताज़ा खबर
 

कोचिंग स्‍टाफ पर विवादों के बीच BCCI ने निकाली नई वैकेंसी, मगर रख दी ढेर सारी शर्तें

बोर्ड ने टीम मैनेजर पद के लिए जो जरूरी शर्ते रखी हैं उनमें से एक अच्छे स्तर पर क्रिकेट खेलना, जैसे प्रथम श्रेणी या अंतर्राष्ट्रीय स्तर शामिल है।
Author July 15, 2017 21:11 pm
भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली।(Photo: BCCI)

कोचिंग स्टाफ को लेकर जारी संशय के बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को टीम मैनेजर के लिए आवेदन मांगाए हैं। टीम मैनेजर के लिए आवेदन देने की अंतिम तिथी 21 जुलाई रखी गई है। बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने हाल ही में रवि शास्त्री को भारतीय टीम का मुख्य कोच चुना है। वहीं राहुल द्रविड़ को विदेशी दौरों (टेस्ट) पर टीम का बल्लेबाजी सलाहकार और पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को गेंदबाजी सलाहकार चुना है। बोर्ड ने अपनी वेबसाइट पर टीम मैनेजर पद के लिए विज्ञापन जारी करते हुए लिखा है, “भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई)भारतीय सीनियर पुरुष टीम के मैनेजर पद के लिए आवेदन जारी कर रही। इस पद के लिए रूचि रखने वाले उम्मीदवार अपना आवेदन दे सकते हैं।” बयान में लिखा, “टीम मैनेजर का कार्यकाल कम से कम एक साल का होगा।” बोर्ड ने टीम मैनेजर पद के लिए जो जरूरी शर्ते रखी हैं उनमें से एक अच्छे स्तर पर क्रिकेट खेलना, जैसे प्रथम श्रेणी या अंतर्राष्ट्रीय स्तर शामिल है।

बयान के मुताबिक, “बीसीसीआई से संबंद्ध राज्यों की टीम के मैनेजर रहे, राष्ट्रीय टीम के मैनेजर रहे, प्रथम श्रेणी या अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेले, किसी भी सरकारी या गैरसरकारी संस्था में 10 साल का अनुभव रखने वाले शख्स को प्राथमिकता दी जाएगी।” बोर्ड साथ ही चाहता है कि उम्मीदवार की आयु 60 साल से कम हो ताकि वह व्यस्त अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम के साथ तालमेल बिठा सके।

बीसीसीआई ने गुरुवार को पूरी पारदर्शिता, पेशेवर और प्रतिबद्धता से भारतीय टीम का कोचिंग स्टाफ चुनने के लिए तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के प्रति आभार व्यक्त किया और तीनों सदस्यों की सराहना की। सीएसी में भारतीय क्रिकेट की तीन दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, सौरभ गांगुली और वीवीएस. लक्ष्मण शामिल हैं।

सीएसी ने मंगलवार देर शाम रवि शास्‍त्री को भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया। शास्‍त्री के अलावा विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को टीम का गेंदबाजी सलाहकार और दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को विदेशी दौरों (टेस्ट) का बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया है। बयान में कहा गया है कि सीएसी ने शास्‍त्री पर अंतिम फैसला लेने के बाद उनसे संपर्क किया और विदेशी दौरों पर गेंदबाजी और बल्लेबाजी सलाहकार चुनने का फैसला किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग