ताज़ा खबर
 

एस श्रीसंत को बख्शने के मूड में नहीं है BCCI, स्कॉटलैंड में क्रिकेट खेलने के लिए नहीं मिली एनओसी

भारत में सारे दरवाजे बंद हो जाने के बाद एस श्रीसंत ने स्कॉटलैंड में जाकर एसोसिएट्स टीम के लिए क्रिकेट खेलने का प्लान बनाया था। बीसीसीआई ने उन्हें एनओसी देने से इन्कार कर दिया है।
Author नई दिल्ली | January 25, 2017 13:26 pm
शांताकुमारन श्रीसंत ने बीसीसीआई से स्कॉटलैंड में क्रिकेट खेलने के लिए एनओसी मांगी थी, जिसे बोर्ड स्वीकार नहीं किया।(Photo: Instagram)

भारतीय क्रिकेट के कई यादगार पलों में सहभागी रहे प्रतिबंधित क्रिकेटर शांताकुमारन श्रीसंत के बारे में शायद ही कोई क्रिकेट प्रशंसक बात करना चाहे। साल 2007 के टी20 विश्व कप फाइनल में जोगिंदर शर्मा की गेंद पर मिस्बाह उल हक कैच लेकर भारत को यादगार जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले एस श्रीसंत के उपर मैच फिक्सिंग का दाग है और उन्हें बीसीसीआई की तरफ से प्रतिबंधित किया जा चुका है। भारत में सारे दरवाजे बंद हो जाने के बाद केरल के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने स्कॉटलैंड में जाकर एसोसिएट्स टीम के लिए क्रिकेट खेलने का प्लान बनाया था।

इस सिलसिले में श्रीसंत ने बीसीसीआई से नॉन आॅब्जेक्शन सर्टिफिकेट देने की दरख्वास्त की थी, जिससे वो स्कॉटलैंड जा सके और क्रिकेट खेल सकें। लेकिन, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने श्रीसंत को एनओसी देने से मना कर दिया है। बीसीसीआई के एक करीबी सूत्र के हवाले से बताया गया, ‘बीसीसीआई की अपनी कार्यप्रणाली है और बोर्ड के अनुशासनात्मक समिति ने अपनी जांच में श्रीसंत को आईपीएल में मैच फिक्सिंग के लिए दोष मानते हुए उनके उपर प्रतिबंध लगाया था। अब यह बीसीसीआई के उपर निर्भर करता है कि वह श्रीसंत को एनओसी देती है या नहीं।’

गौरतलब है कि कुछ साल पहले मैच फिक्सिंग के आरोप में दिल्ली पुलिस ने आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले श्रीसंत और उनक साथ अन्य दो खिलाड़ियों को गिरफ्तार किया था। इसके बाद दिल्ली के एक कोर्ट ने श्रीसंत और दो अन्य खिलाड़ियों को इस केस में बरी कर दिया था। लेकिन, बीसीसीआई ने श्रीसंत के उपर से प्रतिबंध नहीं हटाया। सूत्र ने कहा कि प्रतिबंध हटाने का अंतिम फैसला बीसीसीआई पर ही निर्भर करता है। हालांकि, दिल्ली पुलिस ने इस केस में सेशन कोर्ट के फैसले को चुनौती दी थी। श्रीसंत ने भारत के लिए 27 टेस्ट, 53 वनडे और 10 टी20 मैचों में क्रमश: 87, 75 और 7 विकेट लिए हैं।

विकेटकीपर ने किया धोनी के अंदाज में रनआउट, अब नियम पर उठ रहे हैं सवाल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule