ताज़ा खबर
 

बांग्‍लादेश के स्‍टार बल्‍लेबाज तमीम इकबाल और उनके परिवार पर इंग्‍लैंड में फेंका गया तेजाब!

घटना तब हुई जब तमीम अपनी पत्‍नी आएशा और अपने एक साल के बेटे के साथ एक रेस्‍तरां में खाना खा रहे थे।
अपनी पत्‍नी के साथ बांग्‍लादेशी क्रिकेटर तमीम इकबाल। (Source: Instagram)

बांग्‍लादेश के मशहूर क्रिकेटर तमीम इकबाल और उनके परिवार पर इंग्‍लैंड में तेजाब से हमला किया गया है। तमीम इंग्लिश काउंटी में, एसेक्‍स क्रिकेट क्‍लब की ओर से खेलते हैं। इस घटना के बाद तमीम ने काउंटी क्‍लब को अलविदा कह दिया है। बांग्‍लादेशी अखबार द डेली स्‍टार में छपी रिपोर्ट के अनुसार, घटना तब हुई जब तमीम अपनी पत्‍नी आएशा जो कि हिजाब पहनती हैं, और अपने एक साल के बेटे के साथ एक रेस्‍तरां में खाना खा रहे थे। अखबार का दावा है कि उन्‍हें रेस्‍तरां से जाने को कहा गया और उनपर एसिड फेंका गया मगर वे किसी तरह बच निकले। इसे एक नस्‍लीय हमला माना जा रहा है। पश्चिमी देशों में एशियाई मूल के लोगों के साथ ऐसी घटनाएं हाल के दिनों में बढ़ी हैं। तमीम ने एसेक्‍स के लिए सिर्फ एक मैच खेला था जो कि रविवार (9 जुलाई) को हुआ। केंट से हुए मैच में एसेक्‍स सात विकेट से हार गया था।

हालांकि द इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के अनुसार, तमीम इकबाल ने इस पूरे वाकये से इनकार किया है। उन्‍होंने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, ”कुछ मीडिया हाउसेज ने रिपोर्ट किया है कि हम हेट क्राइम के शिकार हुए। यह सच नहीं है। इंग्‍लैंड क्रिकेट खेलने के लिए हमेशा से मेरी पसंदीदा जगह रही है।”

28 साल के तमीम इकबाल क्रिकेट के तीनों फॉरमेट में बांग्‍लादेश के लिए सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं, उन्‍होंने 10,000 से भी ज्‍यादा रन बनाए हैं। उन्‍होंने टी20 ब्‍लास्‍ट काउंटी प्रतियोगिता के 8 मैचों के लिए कॉन्‍ट्रैक्‍ट साइन किया था। हाल ही में खत्‍म हुई चैम्पियंस ट्रॉफी में भी तमीम का बल्‍ला खूब बोला था। उनकी शानदार बल्‍लेबाजी की बदौलत बांग्‍लादेश टूर्नामेंट के सेमी-फाइनल्‍स तक पहुंची थी।

तमीम के इंग्‍लैंड छोड़ने के बाद, एसेक्‍स काउंटी क्‍लब ने एक आधिकारिक बयान जारी किया है जिसमें कहा गया है, ”एसेक्‍स काउंटी क्रिकेट क्‍लब पुष्‍टि कर सकता है कि विदेशी खिलाड़ी तमीम इकबाल ने निजी कारणों के चलते तत्‍काल प्रभाव से क्‍लब छोड़ दिया है।” बयान में कहा गया है, ”हम उनके अच्‍छे भविष्‍य की कामना करते हैं और यह अच्‍छा होगा अगर इस समय तमीम की निजता का सम्‍मान किया जाए।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.