December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

विराट कोहली पर बिट्रिश अखबार ने लगाया गेंद से छेड़छाड़ का आरोप, मगर नहीं हो सकती शिकायत

समाचार पत्र समूह ने एक विडियो पब्लिश किया है, जिसमें विराट कोहली को गेंद चमकाते हुए दिखाया गया है।

India vs England, Live Cricket Score: विराट कोहली मैदान में खड़े हुए।

ब्रिटेन के अखबार ने भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली के खिलाफ गेंद से छेड़छाड़ के आरोप लगाए थे। मंगलवार को समाचार पत्र समूह ने एक विडियो पब्लिश किया है, जिसमें विराट कोहली को गेंद चमकाते हुए दिखाया गया है। अखबार ने दावा किया था कि विराट कोहली नियमों की अनदेखी करते हुए बॉल को गलत तरीके से चमका रहे थे। अखबार के मुताबिक, ऐसा लग रहा था कि कोहली राजकोट में पहले टेस्ट में मिठाई के बचे खुचे हिस्से से गेंद को चमका रहे थे। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टीवी कैमरों से संकेत मिलता है कि कोहली ने अपना दायां हाथ मुंह में डाला और इसके बाद वह एक तरफ से गेंद को चमकाते हुए दिखे।

ये है नियम:

मेहमान टीम ने हालांकि कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है और उन्होंने इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया। गेंद से छेड़छाड़ पर आईसीसी के नियमों के अनुसार अगर कोई टीम विरोधी टीम या उसके खिलाड़ी द्वारा गेंद से छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराना चाहती है तो उसे टेस्ट मैच खत्म होने के पांच दिन के भीतर ऐसा करना होता है। राजकोट टेस्ट 13 नवंबर को खत्म हो गया था और अगर इंग्लैंड को कोई शिकायत करनी थी तो यह 18 नवंबर तक होनी चाहिए थी।

फंस चुका है यह क्रिकेटर:

ठीक इसी तरह के आरोप में साउथ अफ्रीका के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस फंस गए थे। उनपर आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.2.9 के उल्लघंन का आरोप था। डु प्लेसिस को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होबार्ट में खेले गए टेस्ट मैच में बॉल टैंपरिंग का दोषी पाया गया। एक विडियो में यह बात सामने आई थी कि डु प्लेसिस के मुंह में कोई मीठी चीज है और वह उसका साल्विया गेंद पर लगा रहे हैं।

बाकी ताजा खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

देखिए, जब न्यूजीलैंड के कप्तान रॉस टेलर ने मैच के दौरान दी हिंदी में गाली

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 23, 2016 8:00 am

सबरंग