January 24, 2017

ताज़ा खबर

 

अजहर अली ने रचा इतिहास, बन गए दुनिया के पहले क्रिकेटर

सलामी बल्लेबाज अजहर अली के बड़े दोहरे शतक और टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में यहां डिनर ब्रेक तक तीन विकेट पर 530 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

Author दुबई | October 14, 2016 23:38 pm

सलामी बल्लेबाज अजहर अली के बड़े दोहरे शतक और टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में यहां डिनर ब्रेक तक तीन विकेट पर 530 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। अजहर ने वेस्टइंडीज की कमजोर गेंदबाजी के सामने रनों का पहाड़ खड़ा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। वह अभी 272 रन बनाकर खेल रहे हैं जो पाकिस्तान की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में छठा सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर है। अजहर ने अब तक 436 गेंदों का सामना करके 22 चौके और दो छक्के लगाए हैं। इस डे-नाइट मैच में दूसरे दिन का खेल शुरू होने पर 146 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाने वाले अजहर ने अब तक तीन शतकीय साझेदारियां निभायी हैं। उन्होंने कल समी असलम (90) के साथ पहले विकेट के लिए 215 रन जोड़े जबकि आज असद शाफिक (67) के साथ दूसरे विकेट के लिए 137 और बाबर आजम (69) के साथ तीसरे विकेट के लिये 165 रन की साझेदारी की।

अपना 50वां टेस्ट मैच खेल रहे अजहर डे-नाइट टेस्ट मैच में कल शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बने थे और आज वह गुलाबी गेंद से दोहरा शतक जड़ने में भी सफल रहे. वह हनीफ मोहम्मद (337) के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ दोहरा शतक जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गये हैं।

जब डिनर ब्रेक लिया गया तब अजहर के साथ कप्तान मिसबाह उल हक दस रन पर खेल रहे थे। वेस्टइंडीज की तरफ से लेग स्पिनर देवेंद्र बिशू ने 105 रन देकर दो जबकि ऑफ स्पिनर रोस्टन चेज ने 109 रन देकर एक विकेट लिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 14, 2016 11:37 pm

सबरंग