ताज़ा खबर
 

Aus vs SL: 3rd Test Day 4, कौशल सिल्वा के शतक से श्रीलंका मजबूत

सिल्वा ने 115 रन की शानदार पारी खेली जिससे श्रीलंका ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट पर 312 रन बनाकर 288 रन की अच्छी बढ़त हासिल कर ली।
Author कोलंबो | August 17, 2016 02:33 am
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाने के बाद कौशल सिल्वा। (एपी फोटो)

शीर्ष क्रम के बल्लेबाज कौशल सिल्वा के जुझारू शतक से श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और अंतिम टैस्ट क्रिकेट मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। सिल्वा ने 115 रन की शानदार पारी खेली जिससे श्रीलंका ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट पर 312 रन बनाकर 288 रन की अच्छी बढ़त हासिल करके तीन मैचों की शृंखला में क्लीन स्वीप करने की उम्मीद जगा दी है।

ऑस्ट्रेलिया के लिए सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब की टर्न लेती पिच पर पांचवें दिन बल्लेबाजी करना आसान नहीं होगा। शृंखला में इससे पहले भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को स्पिनरों के सामने जूझना पड़ा था। श्रीलंकाई पारी का आकर्षण कौशल सिल्वा का करियर का तीसरा शतक रहा। उन्होंने स्पिनरों पर अच्छी तरह से लाइन पर आकर कई बेहतरीन कवर ड्राइव लगाए जबकि मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड के इनस्विंगर को बैकफुट पर जाकर बखूबी खेला। इस 30 वर्षीय बल्लेबाज ने अपनी पारी में 269 गेंदों का सामना किया था और दस चौके लगाए।

कौशल सिल्वा सोमवार (15 अगस्त) को क्षेत्ररक्षण के दौरान चोटिल हो गए थे और उनकी छोटी उंगली पर छह टांके लगे थे। अपनी पारी के दौरान उन्होंने कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (26) के साथ पांचवें विकेट के लिए 58 और उप कप्तान दिनेश चांदीमल (43) के साथ छठे विकेट के लिए 90 रन की दो उपयोगी साझेदारियां की।
इनके अलावा धनंजय डिसिल्वा ने अच्छी बल्लेबाजी की। वह अभी 56 गेंदों पर 44 रन बनाकर खेल रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग