ताज़ा खबर
 

AUS vs PAK दूसरा टैस्ट: पहले दिन जैकसन बर्ड ने भारी किया पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा

बारिश के कारण जब चाय का ब्रेक जल्दी लिया गया तब पाकिस्तान ने चार विकेट पर 142 रन बनाए थे।
Author मेलबर्न | December 26, 2016 18:39 pm
ऑस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन में केले गे पहले टैस्ट मैच के चौथे दिन पाकिस्तान के बल्लेबाज मिस्बाह उल हक को आउट करने के बाद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जैक्सन बर्ड को बधाई देते उनके साथी खिलाड़ी। (AP Photo/Tertius Pickard/18 Dec, 2016)

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जैकसन बर्ड ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन बारिश के कारण दिन का खेल खत्म होने से पहले दो विकेट चटकाकर मेजबान टीम का पलड़ा भारी रखा। बारिश के कारण जब चाय का ब्रेक जल्दी लिया गया तब पाकिस्तान ने चार विकेट पर 142 रन बनाए थे। सलामी बल्लेबाज अजहर अली 66 जबकि पहले टेस्ट में शतक जड़ने वाले असद शाफिक चार रन बनाकर खेल रहे हैं। इसी स्कोर पर बाद में दिन का खेल खत्म हो गया। चाय के बाद भी बारिश जारी रही और काफी इंतजार के बाद बाकी का खेल रद्द कर दिया गया। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सतर्क शुरुआत की। अजहर और समी असलम (09) ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों को 11 ओवर तक सफलता से महरूम रखा। स्पिनर नाथन लियोन ने हालांकि अपनी तीसरी ही गेंद पर असलम को पहली स्लिप में कप्तान स्टीव स्मिथ के हाथों कैच करा दिया।

अजहर और बाबर आजम (23) ने इसके बाद दूसरे विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी की। आजम अच्छी लय में दिख रहे थे लेकिन लंच से पहले की आखिरी गेंद पर जोस हेजलवुड का शिकार बने। उन्होंने स्लिप मे स्मिथ को कैच थमाया। अनुभवी बल्लेबाज यूनिस खान (21) ने अजहर के साथ तीसरे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की लेकिन दायें हाथ का यह बल्लेबाज एक बार फिर अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहा और बर्ड की गेंद पर बोल्ड हो गया। उन्होंने 59 गेंद का सामना करते हुए एक चौका जड़ा। कप्तान मिसबाह उल हक भी 13 गेंद में एक छक्के और एक चौके की मदद से 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। बर्ड की गेंद पर शॉर्ट लेग पर निक मेडिनसन ने उनका शानदार कैच लपका। अजहर और शाफिक इसके बाद जब क्रीज पर थे तो बारिश आ गई जिसके कारण चाय का विश्राम जल्दी लेना पड़ा और फिर मैच दोबारा शुरू नहीं हो पाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.