June 25, 2017

ताज़ा खबर
 

हार के बावजूद दिग्गज क्रिकेटर रहे गिलक्रिस्ट ने कोहली पर जताया ‘विराट’ भरोसा, बोले- टीम को लीड करने के लिए सही शख्स

रविवार को हुए आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के फाइनल मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। बैटिंग करने उतरी पाकिस्तानी टीम ने 338 रन बनाए और जीत के लिए भारत को 339 रन का टारगेट दिया।

Author नई दिल्ली | June 19, 2017 13:05 pm
भारतीय कप्तान विराट कोहली (Source: PTI)

भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को खेले गए हाइपर मुकाबले में टीम इंडिया की हार के बाद क्रिकेट फैन्स ने जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किए और खिलाड़ियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कुछ लोगों ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, अश्विन और युवराज के पोस्टर भी जलाए। वहीं, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कैप्टन विराट कोहली को अच्छा और भरोसेमंद लीडर बताया है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट ने एएनआई से कहा, “विराट कोहली प्रेरणादायक नेता हैं, वह किसी टीम को लीड करने के लिए सही शख्स है, जो एक व्यक्ति के रूप में अपनी जिम्मेदारी निभाते हैं। पाकिस्तान की जीत पर गिलक्रिस्ट ने कहा, “पाकिस्तानी ने अप्रत्याशित जीत हासिल की है। सीमित ओवर के खेल में कोई किसी को भी हरा सकता है।”

गिलक्रिस्ट इससे पहले भी टीम इंडिया के कप्तान के नेतृत्व की प्रशंसा कर चुके हैं। मार्च में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेले गए मैच से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने विराट की तारीफ करते हुए कहा था कि कोहली बेहतरीन नेतृत्वकर्ता है। वह अपनी टीम और अपने देश को साथ में लेकर चलते हैं।

रविवार को हुए आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के फाइनल मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। बैटिंग करने उतरी पाकिस्तानी टीम ने 338 रन बनाए और जीत के लिए भारत को 339 रन का टारगेट दिया। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम का शीर्ष क्रम सस्ते में आउट हो गया। हालांकि भारतीय हिटर बल्लेबाज हार्दिक पांड्या ने पारी को संभालने की कोशिश की। उनके प्रदर्शन को देखते हुए जीत की उम्मीद दिखाई नजर आने लगी थी। पांड्या ने 43 गेंदों में 76 रन बनाए थे, लेकिन कुछ देर में वह भी पवेलियन लौट गए। जिसके बाद टीम इंडिया 180 रन से हार गई।

हार्दिक पांड्या ने तोड़ा गिलक्रिस्ट का रिकॉर्ड
भारत पाक के बीच खेले गए फाइनल मुकाबले में हार्दिक पांड्या ने टीम को संभालने की पूरी कोशिश की लेकिन पार्टनर रविंद्र जडेजा के साथ गलतफहमी के कारण आउट हो गए। 6 छक्कों और 4 चौकों की मदद से महज 43 गेंदों में पांड्या ने 76 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसी के साथ आईसीसी वनडे टूर्नामेंट के फाइनल में सबसे तेज अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड पांड्या ने अपने नाम कर लिया। इसे पहले यह रिकॉर्ड एडम गिलक्रिस्ट के नाम था। साल 1999 के वर्ल्ड कप में गिलक्रिस्ट ने 33 गेंद पर अर्धशतक जमाया था। पांड्या ने मात्र 32 गेंदों में 4 छक्कों और 3 चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया।

 

भारत की हार पर गुस्साए फैंस - तोड़ा टीवी, जलाए पोस्टर्स

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on June 19, 2017 12:50 pm

  1. No Comments.
सबरंग