ताज़ा खबर
 

वीडियो: कश्मीरी युवकों ने PAK टीम की जर्सी पहन खेला क्रिकेट, मैच शुरू होने से पहले बजाया पाकिस्तान का राष्ट्रगान

सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कश्मीर के एक क्रिकेट क्लब के खिलाड़ी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की जर्सी पहने हुए नज़र आ रहे हैं और मैच शुरू होने से पहले सम्मान में पाकिस्तान का राष्ट्रगान गा रहे हैं।
कश्मीर के बाबा दरया उद दिन क्रिकेट क्लब के खिलाड़ियों ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम की जर्सी पहनकर मैच खेला और मैच शुरू होने से पहले सम्मान में पाकिस्तान का राष्ट्रगान भी बजाया।(Photo: InUth.Com)

सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कश्मीर के एक क्रिकेट क्लब के खिलाड़ी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की जर्सी पहने हुए नज़र आ रहे हैं और मैच शुरू होने से पहले सम्मान में पाकिस्तान का राष्ट्रगान गा रहे हैं। यह मैच 2 अप्रैल को मध्य कश्मीर स्थित गंदेरबाल डिस्ट्रिक्ट के वायिल ग्राउंड पर खेला गया। इस मैच का आयोजन उस समय हुआ जब अलगाववादियों ने चेनानी-नाशरी टनल के उद्घाटन के लिए राज्य में मौजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोध में हड़ताल का आह्वाहन किया था। बाबा दरया उद दिन टीम के खिलाड़ियों ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की जर्सी पहनी थी, वहीं विपक्षी टीम के खिलाड़ी सफेद जर्सी पहनकर मैच खेलने उतरे थे। बाबा दरया उद दिन कश्मीर के प्रसिद्ध संत रहे हैं और उनकी दरगाह गंदेरबाल जिले में स्थित है। इस वीडियो में मैच शुरू होने से पहले कमेंटेटर सम्मान स्वरूप पाकिस्तान का राष्ट्रगान बजाने के लिए कहते हुए सुनाई दे रहा है। सबसे दिलचस्प बात ये है कि यह मैच जिस प्ले ग्राउंड पर खेला गया वह पुलिस स्टेशन के बिलकुल पास स्थित है।

इंडियन एक्सप्रेस ग्रुप की वेबसाइट ‘इनयूथ डॉ कॉम’ ने जब ‘बाबा दरया उद दिन’ टीम के खिलाड़ियों से संपर्क कर इस बारे में जानना चाहा तो उनका जवाब बिल्कुल सीधा था। टीम के खिलाडियों ने कहा, ‘हम अपनी टीम को सबसे अलग दिखाना चाहते थे। साथ ही हम अपने कश्मीरी भाई बहनों को ये बताना चाहते थे कि हम कश्मीर मुद्दे को भूले नहीं हैं। इसलिए लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए हमें यह तरीका सबसे उपयुक्त लगा।’ ​कुछ खिलाड़ियों ने बताया कि उन्हें पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की जर्सी पहनना थोड़ा अटपटा और विवाद को बढ़ावा देने वाला लग रहा था, लेकिन जब टीम के अधिकतर खिलाड़ियों ने कोई आपत्ति नहीं दिखाई तो उन्होंने भी उत्साह के साथ इस काम में उनका साथ दिया।

जब टीम के खिलाड़ियों से पूछा गया कि मैच शुरू होने से पहले उन्हें पाकिस्तान का नेशनल एंथेम बजाते समय डर नहीं लगा, तो उनका कहाना था, ‘हमें डर क्यों लगेगा या हम क्यों डरेंगे जब कश्मीर दोनों देशों के बीच विवादित हिस्सा है। अल्लाह हमारे साथ है तो हमें क्यों डर लगेगा। हम किसी को नुकसान नहीं पहुंचा रहे थे बल्कि सिर्फ क्रिकेट खेल रहे थे। हम सिर्फ अपने तरीके और अपनी इच्छा के हिसाब से चीजें करना चाहते थे जिसका जुड़ाव हमारी मातृभूमि कश्मीर से हो।’ इस साल की शुरुआत में भी कश्मीर के दो उभरते हुए संगीतकारों ने पाकिस्तानी राष्ट्रगान को अपनी आवाज दी थी और सुरों से सजाया था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। अब क्रिकेट खेलते हुए यह वीडियो भी सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। इस मैच को देखने वाले दर्शकों का कहना था कि इसे देखकर हमें आजादी का अहसास हो रहा था।

 

वीडियो: गेंदबाजों की धुनाई करने वाले IPL इतिहास के टॉप- 5 बल्लेबाज

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. सुभाष पुरोहित
    Apr 4, 2017 at 11:00 pm
    कश्मीर उस वेवफा की तरह है जिसका खर्चा तो हम उठाते है पर वो गुणगान पडोसी का ही करती है . कश्मीरी पंडितो को ये भगा चुके हैं बंगलादेशी पाकिस्तानियों को ये अपना रहे हैं. आर्मी पर ये पत्थर मरते है. हमारे बर्दास्त की हद हो चुकी है. सरकार से निवेदन है कि हमारे टैक्स के पैसे इन पर खर्च न करें. और धारा ३७० को हटाये. ताकि ये लोग भी अपने आपको भारत वासी समझ सके, वर्ना इन्हें पाकिस्तान भेज दें.
    (0)(0)
    Reply
    1. V
      vikas
      Apr 4, 2017 at 9:37 pm
      In ko stan be Dena chaiya tab in ko inki aukat malum page gi•
      (0)(0)
      Reply
      सबरंग
      Indian Super League 2017 Points Table

      Indian Super League 2017 Schedule