March 26, 2017

ताज़ा खबर

 

रणजी राउंडअपः दिल्ली ने असम का शीर्ष क्रम झकझोरा

दिल्ली के गेंदबाजों ने बारिश से प्रभावित रणजी ट्राफी ग्रुप बी क्रिकेट मैच में गुरुवार को यहां असम के शीर्ष क्रम को झकझोर कर पहले दिन अपना पलड़ा भारी रखा।

Author वड़ोदरा | October 7, 2016 04:20 am

दिल्ली के गेंदबाजों ने बारिश से प्रभावित रणजी ट्राफी ग्रुप बी क्रिकेट मैच में गुरुवार को यहां असम के शीर्ष क्रम को झकझोर कर पहले दिन अपना पलड़ा भारी रखा। पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने वाले असम ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक छह विकेट पर 132 रन बनाए हैं। सुबह बारिश के कारण लंच तक का खेल नहीं हो पाया था और इसके बाद दिल्ली के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। दिन भर में केवल 62 ओवर का ही खेल हुआ। दिल्ली की तरफ से वरुण सूद (29 रन देकर दो), नवदीप सैनी (31 रन देकर दो) और मनन शर्मा (34 रन देकर दो) ने अब तक दो-दो विकेट लिए हैं। असम की उम्मीदें अनुभवी तरजिंदर सिंह पर टिकी हैं जो अभी 31 रन बनाकर खेल रहे हैं।
जयदेव शाह के शतक से सौराष्ट्र के पांच विकेट पर 269 रन
विजयनगरम (आंध्र प्रदेश) में कप्तान जयदेव शाह के नाबाद शतक की मदद से सौराष्ट्र ने रणजी ट्राफी ग्रुप बी क्रिकेट मैच में राजस्थान के खिलाफ गुरुवार को यहां पांच विकेट पर 269 रन बनाए। बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद सौराष्ट्र की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 30 रन के स्कोर पर ही उसके चोटी के तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे। लेकिन यहां से जयदेव शाह (नाबाद 120) और शेल्डन जैकसन (76) ने चौथे विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी करके टीम को संकट से बाहर निकाला।
तमिलनाडु को 87 रन पर
ढेर किया मुंबई ने
लाहली में अपना पहला प्रथम श्रेणी मैच खेल रहे मध्यम गति के गेंदबाज तुषार देशपांडे और अनुभवी धवल कुलकर्णी ने पिच से मिल रही मदद का पूरा फायदा उठाया जिससे मुंबई ने रणजी ट्राफी ग्रुप ए क्रिकेट मैच में गुरुवार को यहां तमिलनाडु को 87 रन पर ढेर कर दिया। मुंबई के बल्लेबाजों को भी पिच से सामंजस्य बिठाने में दिक्कत हुई और उसने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 85 रन बनाए हैं। स्टंप उखड़ने के समय कौस्तुभ पवार 26 और कप्तान आदित्य तारे 22 रन पर खेल रहे थे।

हिमाचल के लिए प्रशांत और सुमित ने शतक ठोंके
भुवनेश्वर में प्रशांत चोपड़ा (117) और सुमित वर्मा (नाबाद 116) के शतकों की मदद से हिमाचल प्रदेश ने खराब शुरुआत से उबरते हुए आंध्र के खिलाफ रणजी ट्राफी ग्रुप सी क्रिकेट मैच के पहले दिन गुरुवार को यहां सात विकेट पर 318 रन बनाए। केआइआइटी स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में टास जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे हिमाचल का स्कोर एक समय पांच विकेट पर 103 रन था लेकिन इसके बाद अपना दूसरा प्रथम श्रेणी मैच खेल रहे सुमित ने दो महत्त्वपूर्ण साझेदारियां निभाई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 7, 2016 4:19 am

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग