ताज़ा खबर
 

मैच के दौरान क्रिकेट स्टेडियम में फिदायीन हमला, 2 लोगों की मौत

इस घटना के बाद मौके पर फिलहाल मौके पर पुलिसकर्मी पहुंच चुके हैं और मामले की पड़ताल जारी है।
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (फाइल फोटो)

काबुल क्रिकेट स्टेडियम के गेट पर 13 सितंबर की शाम फिदायीन हमला हुआ है, जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक एक फिदायीन ने शरीर पर विस्फोटक बांधकर खुद को स्टेडियम के गेट पर उड़ा लिया। इस दौरान मैदान पर अफगानिस्तान टी20 टूर्नामेंट खेला जा रहा था। विस्फोट के बाद सभी खिलाड़ियों को सुरक्षित स्टेडियम से बाहर ले जाया गया है। फिलहाल मौके पर पुलिसकर्मी पहुंच चुके हैं और मामले की पड़ताल जारी है।

बता दें कि इससे पहले मई 2015 में पाकिस्तान के लाहौर स्थित गद्दाफी स्टेडियम के निकट कल रात एक आत्मघाती हमलवर ने खुद को उड़ा लिया था, जिससे एक पुलिसकर्मी सहित दो लोगों की मौत हो गई थी। उस विस्फोट के समय स्टेडियम में पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच एकदिवसीय मैच खेला जा था और 20,000 से अधिक लोग मैच देख रहे थे।

इस हमले के बाद सुरक्षा चिंता खड़ी हो गई है क्योंकि मार्च 2009 के बाद यह किसी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम का पहला पाकिस्तान दौरा है। मार्च 2009 में लाहौर के लिबर्टी चौक (गद्दाफी स्टेडियम के समीप) पर तालिबान ने श्रीलंका की क्रिकेट टीम पर हमला किया था जिसमें टीम के छह सदस्य घायल हो गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule