ताज़ा खबर
 

आखिरी टेस्ट मैच के बाद किक्रेट से संन्यास लेने के बाद बोले युनिस खान, कहा कप्तानी नहीं छोड़ते तो नहीं बना पाते इतने रन

पाकिस्तान के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाज युनिस खान ने खेल को अलविदा कहने के बाद कहा है कि अगर वह कप्तानी नहीं छोड़ते तो शायद इतने ज्यादा रन नहीं बना पाते।
Author रोसू (डोमिनिका) | May 15, 2017 21:51 pm
पाकिस्तान के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाज युनिस खान

पाकिस्तान के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाज युनिस खान ने खेल को अलविदा कहने के बाद कहा है कि अगर वह कप्तानी नहीं छोड़ते तो शायद इतने ज्यादा रन नहीं बना पाते। युनिस ने वेस्टइंडीज के खिलाफ यहां विंडसर पार्क मैदान पर खेले गए आखिरी टेस्ट मैच के बाद क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। पाकिस्तान ने इस मैच को 101 रनों से जीत कर युनिस और अपने कप्तान मिस्बाह उल हक को विजयी विदाई दी। मिस्बाह ने भी युनिस के साथ क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने युनिस के हवाले से लिखा है, “लोग मुझसे कहते हैं कि मुझे ज्यादा कप्तानी करनी चाहिए थी। लेकिन मेरा मानना है कि जो होता है अच्छे के लिए होता है। हो सकता है कि अगर मैं कप्तान होता तो इतने रन नहीं कर पाता। लोगों का मानना है कि शायद मुझे इस बात पछतावा है लेकिन, नहीं।

उन्होंने कहा, “अगर मैं ज्यादा दिनों तक कप्तान रहता तो शायद जिम्मेदारियों के कारण मेरा ध्यान भटक जाता। युनिस की कप्तानी में ही पाकिस्तान ने 2009 में टी-20 विश्व कप जीता था। उन्होंने नवंबर-2009 में ही कप्तानी छोड़ दी थी। उन्होंने कहा, “मैंने जितनी भी क्रिकेट खेली है, चाहे वो क्लब क्रिकेट हो, चाहे देश के लिए या कहीं और, मैं जहां गया हूं अगर आप उन लोगों से पूछेंगे तो लोग यह नहीं कह पाएंगे कि युनिस ने कुछ कमी छोड़ी है। मैं जहां भी खेला वहां अपना 200 प्रतिशत दिया।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule