ताज़ा खबर
 

विश्व कप संयोग: मैकुलम नहीं दोहरा सके 1983 विश्व कप का इतिहास

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के फाइनल मुकाबले में एक संयोग देखने को मिला। वो यह कि पहले बल्लेबाज़ी करते हुए न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के सामने उतने ही रनों का लक्ष्य (184 रन) दिया था जितना कि 1983 विश्व कप में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए वेस्टइंडीज़ के सामने रखी थी। मेलबॉर्न क्रिकेट मैदान […]
World Cup: 1983 विश्व कप में भारतीय टीम ने अपने 183 रनों का बचाव करते हुए वेस्टइंडीज़ को हराकर पहली बार विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था।

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के फाइनल मुकाबले में एक संयोग देखने को मिला। वो यह कि पहले बल्लेबाज़ी करते हुए न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के सामने उतने ही रनों का लक्ष्य (184 रन) दिया था जितना कि 1983 विश्व कप में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए वेस्टइंडीज़ के सामने रखी थी।

मेलबॉर्न क्रिकेट मैदान पर फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 45 ओवर में 183 रन बनाकर ऑलआउट हो गई और ऑस्ट्रेलिया ने 33.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

1983 विश्व कप फाइनल में कपिल देव के नेतृत्व में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए वेस्टइंडीज़ के सामने 184 रनों का लक्ष्य दिया था। लेकिन उस दौर में शीर्ष कही जाने वाली वेस्टइंडीज़ टीम को भारतीय गेंदबाजों ने लक्ष्य तक पहुंचने से रोककर पहली बार विश्व विजेता बनने का गौरव हासिल किया था।

(इनपुट भाषा से भी)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule