ताज़ा खबर
 

रियल लाइफ का बाजीगर…रेस में जब सबसे ‘Last’ आने वाले बाइकर को ही बता दिया गया- ‘सुपरहीरो’

7वीं पोजिशन पर चल रहे जोहान की बाइक का पेट्रोल बीच में खत्म हो गया था और वह बाइक को भागते हुए खींच रहे थे।
जोहान ज़ारको अपनी बाइक को खींचते हुए।(Photo Source – Motorsport)

‘Never Say Never’ जस्टिन बीबर के हिट सॉन्ग में से एक है जिसमें जेडन स्मिथ ने उनका बखूबी साथ दिया था। यह सॉन्ग कभी हार न मानने के लिए प्रेरित करता है। लेकिन आज हम ऐसे स्पोर्ट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो स्पोर्ट्स स्पिरिट की जीती जागती मिसाल बन गया है। जिसने भी इसे देखा स्पोर्ट्स का हीरो और सुपरहीरो कहकर पुकारा और वाकई में इस स्पोर्ट्स पर्सन ने जो किया शायद ही पहले किसी ने देखा हो। आइए बताते हैं कि आखिर क्यों इसकी तारीफों के पुल बांधे जा रहे हैं।

मोटो जीपी (MotoGP) बाइक रेसिंग के बारे में कौन नहीं जानता। आपने भी कई बार टीवी या लाइव रेसिंग ट्रेक पर तेज रफ्तार में धूम मचाती बाइक्स को देखा ही होगा। बस वाकया इसी स्पोर्ट्स से जुड़ा है। रेस चाहे किसी भी चीज की हो, हिस्सा तो बहुत लोग लेते हैं लेकिन कुछ लोग होते हैं जिनके बारे में दुनिया कई सालों तक याद रखती है। आपने अभी तक अंदाजा लगा लिया होगा कि हम इस रेस को सबसे तेजी से पूरा करने वाले बाइकर के बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। हम सबसे जल्दी फिनिशिंग लाइन तक पहुंचने वाले बाइकर के बारे में बात नहीं कर रहे बल्कि इस रेस को सबसे आखिर में पूरा करने वाले बाइकर के बारे में बात कर रहे हैं। जी हां, इस रेस में सबसे लास्ट आने वाले बाइकर को ही लोग सुपरहीरो बता रहे हैं। क्योंकि उसने काम ही ऐसा किया है।

हाल ही में मोटोजीपी की तरफ से बाइक रेस चल रही थी। सभी रेस को उत्साह से देख रहे थे। अपने-अपने पसंदीदा बाइकर को चियर कर रहे थे। तभी सबकी नजर फिनिशिंग लाइन से काफी दूर एक बाइकर पर पड़ी और यह बाइकर था जोहान ज़ारको।

27 साल के जोहान ने सभी का ध्यान अपनी ओर अट्रैक्ट कर लिया था। लेकिन आपको बता दें कि उस समय जोहान कोई स्टंट नहीं कर रहे थे। वो अपनी बाइक को पैदल खींच रहे थे।

दरअसल, 7वीं पोजिशन पर चल रहे जोहान की बाइक का पेट्रोल बीच में खत्म हो गया था और वह बाइक को भागते हुए खींच रहे थे। जोहान चाहते तो उसी समय रुक जाते। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। वह कहते हैं न ‘नेवर से नेवर…’ बस इसी स्पिरिट के साथ जोहान उस बाइक को खींच रहे थे जो कुछ देर पहले हवा से बात कर रही थी। जोहान ने ठान लिया था कि कुछ भी हो जाए रेस पूरी करनी है तो करनी है।

इस नजारे को देख स्टेडियम में मौजूद लोग जोहान को प्रेरित करने लगे। वे उन्हें चियर कर रहे थे। इसी बीच एक के बाद एक बाइक फर्राटे से उनके पास होते हुए आगे निकलती जा रही थीं। लेकिन फिर भी जोहान का हौसला नहीं टूटा। कभी 7 नंबर पर चल रहे जोहान ने 15वें नंबर पर अपनी रेस पूरी की।

जोहान के इस गेम स्पिरिट को जिसने भी देखा वह वाह-वाह करता नजर आया। सोशल मीडिया पर भी तमाम लोगों ने उनके हार न मानने वाले इस एटीच्यूड को सल्यूट किया। जबकि कुछ ने उन्हें रियल लाइफ का सुपरहीरो बताया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule