ताज़ा खबर
 

रवि शास्त्री की चली, आखिरकार भरत अरुण ही बनेंगे टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच

शास्त्री और अरुण का परिचय करीब तीन दशक पुराना है। भरत अरुण के विकीपीडिया प्रोफाइल के अनुसार वो 1979 में श्रीलंका जाने वाले अंडर-19 क्रिकेट टीम के सदस्य थे।
भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री।

जहीर खान को गेंदबाजी कोच के पद से हटाने की तमाम खबरों के बीच ये बात सामने आ गई है कि भरत अरुण को इस पद के लिए नियुक्त कर दिया गया है। वो श्रीलंका दौरे में टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच का पद संभालेंगे। क्रिकेटनेक्सट से बातचीत के दौरान बीसीसीआई से जुड़े सूत्र ने बताया कि सीओए रवि शास्त्री के आवेदन पर भरत अरुण को ये जिम्मेदारी सौंपने का फैसला कर चुका है। अन्य सलाहकारों की नियुक्तियों पर फैसला समिति कुंबले के मिलकर करेगी। इसके लिए चार सदस्यीय समिति मंगलवार को शास्त्री से मिलेगी।

सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को भारतीय टीम का गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त किया था। इस मामले के विवादों से घिर जाने के बाद 14 जुलाई को बीसीसीआई ने साफ किया कि गेंदबाजी कोच के रूप में जहीन खान और बल्लेबाजी को सलाहकार के तौर राहुल द्रविड़ की नियुक्ति “दौरा विशेष” के लिए की गई है।

शास्त्री और अरुण का परिचय करीब तीन दशक पुराना है। भरत अरुण के विकीपीडिया प्रोफाइल के अनुसार वो 1979 में श्रीलंका जाने वाले अंडर-19 क्रिकेट टीम के सदस्य थे, जबकि रवि शास्त्री उसके कप्तान थे। भरत अरुण ने 1986 में गेंदबाज के तौर पर अपना अंतरराष्ट्रीय टेस्ट और वनडे डेब्यू किया। रवि शास्त्री उनसे पहले 1981 में ही राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह बना चुके थे।

हालांकि अरुण का करियर ज्यादा लंबा नहीं चला और वो महज दो टेस्ट और चार वनडे ही खेल पाए। वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के छह मैचों के अपने करियर में कुल पांच विकेट ही ले पाए। कुछ मीडिया रिपोर्ट में अरुण को आलराउंडर बताया गया है इसलिए यहां ये जानना जरूरी है कि उन्होंने कुछ छह अंतरराष्ट्रीय मैचों में कुल 25 रन बनाए हैं। टेस्ट में उनका अधिकतम स्कोर नाबाद दो रन रहा तो वनडे में आठ रन।

अनुष्का के साथ अमेरिका घूम रहे है विराट कोहली, देखें वीडियो...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on July 16, 2017 3:43 pm

  1. A
    akash
    Jul 16, 2017 at 8:42 pm
    Sastri ko hatao sb prblm khtm.
    Reply
सबरंग