ताज़ा खबर
 

फाइनल मैच से पहले बीसीसीआई ने की हर महिला खिलाड़ी को इनाम में 50 लाख देने की घोषणा

भारत दूसरी बार फाइनल में पहुंचा है। 2005 में वह फाइनल में तो पहुंचा था मगर वहां उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था।
विकेट लेने के बाद जश्न मनाती भारतीय क्रिकेट टीम की खिलाड़ी। (Photo Courtesy: ICC)

महिला विश्व कप में भारत ने शानदार प्रदर्शन के दम पर फाइनल में जगह बना ली है। अब 23 जुलाई को उसका सामना खिताबी मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड से होगा। टीम इंडिया ने जिस तरह सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को मात दी। उससे खुश बीसीसीआई ने सभी महिला क्रिकेटर को 50-50 लाख रुपए इनाम में देने की घोषणा कर दी है। वहीं सपोर्ट स्टाफ को भी 25-25 लाख रुपए दिए जाएंगे।

बता दें कि सेमीफाइनल मुकाबले में हरमनप्रीत कौर ने 115 गेंदों में 20 चौकों और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 171 रन की पारी खेली थी। वहीं कप्तान मितली राज ने पूरे टूर्नामेंट में 3 अर्धशतक और 1 शतक जड़ा है। साथ ही ना सिर्फ बल्लेबाज बल्कि भारतीय गेंदबाज भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत दूसरी बार फाइनल में पहुंचा है। 2005 में वह फाइनल में तो पहुंचा था मगर वहां उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में भारत फाइनल में जैसे भी प्रदर्शन करे लेकिन उससे पहले ही बीसीसीआई ने भारत की इस उपब्लधि से खुश होकर इनाम का ऐलान कर दिया है।

महिला विश्व कप के पिछले संस्करण में भारतीय टीम सातवें स्थान पर रही थी, लेकिन इस बार इतिहास ने अपने आप को दोहराया और साल 2005 की तरह भारतीय महिलाओं ने विश्व कप के फाइनल में कदम रख दिया है। अब 23 जुलाई को उसका सामना मेजबान इंग्लैंड से ‘क्रिकेट का मक्का’ कहे जाने वाले लॉर्ड्स मैदान पर होगा।

इस मैच में 2005 विश्व कप टीम का सदस्य झूलन गोस्वामी चार रन बनाते ही एक हजार रन और सौ विकेट लेने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगी। इंग्लैंड वही टीम है, जिसे भारत ने रॉबिन लीग मुकाबले में शिकस्त दी थी। अब देखना होगा कि क्या वही कारनामा भारत फिर से दोहरा कर पहली बार विश्व विजेता बन सकेगा।

महिला विश्व कप 2017- ये 5 खिलाड़ी भारत को दिला सकते हैं विश्व कप, देखें वीडियो...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule