ताज़ा खबर
 

पुणे पिच विवाद के बाद BCCI सतर्क, तीसरे वनडे से पहले कानपुर पिच की सुरक्षा बढ़ाई

रविवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच आयोजित होने वाले वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे के आयोजन के साथ ही ग्रीनपार्क अपने पहले डे-नाइट वनडे मैच का आयोजन करेगा।
सीएसी की बैठक के दौरान सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण। (PTI Photo by Santosh Hirlekar)

पुणे पिच विवाद के बाद रविवार 29 अक्टूबर को कानपुर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले तीसरे वनडे को लेकर अतिरिक्त ऐहतियात बरती जा रही है। उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) ने कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम की पिच के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है। यूपीसीए के कार्यकारी सचिव युधवीर सिंह के अनुसार सुरक्षा अधिकारियों को कड़े निर्देश दिया गए हैं कि बिना वैध पास के किसी को भी पिच के आसपास जाने की अनुमति न दी जाए। तीसरे वनडे के लिए पिच की तैयारियों की निगरानी बीसीसीआई क्यूरेटर तापोश चटर्जी कर रहे हैं। युधवीर सिंह ने मीडिया को बताया, ‘पुणे में हुई घटना के बाद हमें ज्यादा सावधान रहना होगा। पुलिस अधिकारियों को कहा गया है कि वैध एक्रिडिएशन वाला व्यक्ति ही स्टेडियम में प्रवेश कर सकता है। ये नियम पहले से ही लागू था लेकिन अब वह और ज्यादा चौकन्ने हैं।’ साथ ही युधवीर ने कहा, ‘ग्राउंड्समैन को भी निर्देश दिए हैं कि वे पिच के नेचर के बारे में किसी से भी चर्चा ने करें और ऐसा करने की जरूरत भी क्या है।’

कानपुर वनडे की पिच को लेकर अतिरिक्त सुरक्षा इंतजाम बुधवार को पुणे में खेले गए दूसरे वनडे से पहले एक निजी चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में पिच क्यूरेटर पांडुरंग सलगांवकर द्वारा मैच से पहले ही पिच की जानकारी लीक करने की वजह से किए जा रहे हैं। इस घटना के बाद बीसीसीआई ने पांडुरंग सलगांवकर को तुरंत ही बर्खास्त कर दिया था।

रविवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच आयोजित होने वाले वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे के आयोजन के साथ ही ग्रीनपार्क अपने पहले डे-नाइट वनडे मैच का आयोजन करेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule