December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

बीसीसीआई ने बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम किया घोषित, 23 फरवरी को होगा ऑस्ट्रेलिया से पहला मैच

इस सीरीज में चार टेस्ट मैच खेले जाएंगे, जिनमें से तीन मैच नए मैदानों पर खेले जाएंगे जबकि एक मैच बेंगलुरू में खेला जाएगा।

बीसीसीआई ने आस्ट्रेलिया के साथ भारत में अगले साल खेले जाने वाले बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है।(File Photo)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आस्ट्रेलिया के साथ अगले साल होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज के लिए कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। इस दौरे के लिए आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम 2017 के दूसरे महीने यानी फरवरी में भारत पहुंचेगी। इस सीरीज में चार टेस्ट मैच खेले जाएंगे, जिनमें से तीन मैच नए मैदानों पर खेले जाएंगे जबकि एक मैच बेंगलुरू में खेला जाएगा। बॉर्डर गावस्कर सीरीज का पहला टेस्ट मैच 23 फरवरी से 27 फरवरी तक पुणे के एमसीए स्टेडीयम में खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा मैच 4 मार्च से 8 मार्च तक बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडीयम में खेला जाएगा।

इस सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच वनडे टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के गृहनगर रांची में 16 से 20 मार्च के बीच खेला जाएगा। वहीं, इस सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच हिमालय की गोद में बसे हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला स्टेडीयम में 25 से 29 मार्च के बीच खेला जाएगा। गौरतलब है कि बीसीसीआई ने टेस्ट क्रिकेट की लोकप्रियता को और बढ़ाने के लिए देश में 6 नए क्रिकेट मैदानों को टेस्ट मैचों के आयोजन के लिए चुना है। बोर्ड द्वारा चुने गए ये सारे मैदान देश के छोटे शहरों में स्थित हैं और बोर्ड का इसके पीछे मकसद है कि वह टेस्ट मैचों के लिए देश के दूर दराज और छोटे शहरों में भी दर्शक वर्ग तैयार करना चाहता है। बीसीसीआई ने जिन 6 नए क्रिकेट स्टेडीयम्स को टेस्ट मैचों के आयोजन के लिए चुना है उनमें इंंदौर, विशाखापट्टनम, पुणे, राजकोट, धर्मशाला और रांची शामिल हैं।

वीडियो: टेस्ट में नंबर वन टीम बनने के बाद विराट कोहली को गदा सौंपते सुनील गावस्कर

हाल ही में इंदौर के होलकर स्टेडीयम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच का आयोजन किया गया था। यह इस मैदान पर खेला जाने वाला पहला टेस्ट मैच भी था। इस मैच में दर्शकों की उपस्थिति ने बीसीसीआई को ऐसे ही अन्य छोटे शहरों में टेस्ट मैचों का आयोजन करने की प्रेरणा दी है। राजकोट में आगामी 9 नवंबर से भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच खेला जाएगा जो इस मैदान पर खेला जाने वाला पहला मैच होगा। विशाखापट्टनम में भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच का आयोजन किया जाएगा। यह मैच 17 नवंबर से शुरू होगा। बाकी बचे नए स्टेडीयम्स में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज के तहत पहली बार टेस्ट मैचों का आयोजन किया जाएगा।

Read Also: मैच फिक्सिंग मामले में क्रिस केर्न्स को माफ नहीं करेंगे ब्रेंडन मैकुलम

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 21, 2016 11:40 am

सबरंग