December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

महिला अतिथियों को होटल के कमरे में बुलाने के लिए बांग्लादेश के खिलाड़ियों पर जुर्माना

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने राष्ट्रीय टीम के दो खिलाड़ियों पर रिकार्ड जुर्माना लगाया है क्योंकि कथित तौर पर अपने होटल के कमरों में महिला अतिथियों को बुलाकर उन्होंने अनुशासन का ‘गंभीर’ उल्लंघन किया था।

Author ढाका | November 30, 2016 16:57 pm
शब्बीर रहमान

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने राष्ट्रीय टीम के दो खिलाड़ियों पर रिकार्ड जुर्माना लगाया है क्योंकि कथित तौर पर अपने होटल के कमरों में महिला अतिथियों को बुलाकर उन्होंने अनुशासन का ‘गंभीर’ उल्लंघन किया था। बीसीबी ने बयान में कहा कि मौजूदा बांग्लादेश प्रीमियर लीग टी20 टूर्नामेंट के दौरान मैदान के बाहर अनुशासन के गंभीर उल्लंघन के लिए तेज गेंदबाज अल अमीन हुसैन और बल्लेबाज शब्बीर रहमान दोनों पर लगभग 15000 डालर का जुर्माना लगाया गया है।
बीसीबी ने खिलाड़ियों के खिलाफ आरोपों की कोई जानकारी नहीं दी लेकिन दैनिक ‘प्रथम आलो’ की आनलाइन खबर के अनुसार ये दोनों दौरे के दौरान महिला अतिथियों को अपने होटल के कमरे में लग गए थे। बीसीबी ने कहा, ‘‘खिलाड़ियों को राष्ट्रीय क्रिकेटरों के रूप में उनकी जिम्मेदारी याद दिलाई गई और उन्हें चेतावनी दी गई कि भविष्य में इस तरह की हरकत दोहराने पर और कड़ी कार्रवाई की जाएगी।’

यह बांग्लादेशी खिलाड़ी पर अनुशासनात्मक मामले में अब तक का सबसे अधिक जुर्माना है। बरिसाल बुल्स की ओर से बीपीएल में खेलने के लिए मिलने वाली अल अमीन की अनुबंध राशि का यह 50 प्रतिशत है। शब्बीर पर अनुबंध राशि का 30 प्रतिशत जुर्माना लगा है। वह राजशाही किंग्स की ओर से खेलते हैं। बीसीबी ने शब्बीस और अफगानिस्तान के क्रिकेटर मोहम्मद शहजाद पर मैदान में भिड़ने के लिए मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया है। शहजाद को दो मैचों के लिए प्रतिबंधित किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 30, 2016 4:55 pm

सबरंग