ताज़ा खबर
 

साई प्रणीत ने रचा इतिहास, बने सिंगापुर ओपन के फाइनल में जगह बनाने वाले पहले भारतीय

सेमीफाइनल में प्रणीत गजब के रंग में नजर आए और 38 मिनट में ही उन्‍होंने कोरियाई खिलाड़ी को हरा दिया।
भारत के बी साई प्रणीत सिंगापुर ओपन के फाइनल में पहुंच गए हैं।

भारत के बी साई प्रणीत सिंगापुर ओपन के फाइनल में पहुंच गए हैं। उन्‍होंने दक्षिण कोरिया के ली डोंग क्‍यून को सीधे सेटों में 21-6,21-8 से शिकस्‍त दी है। प्रणीत पहली बार किसी सुपरसीरीज के फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे हैं। यह टूर्नामेंट 2007 में शुरू हुआ था और उसके बाद से इसके फाइनल में जाने वाले पहले भारतीय पुरुष हैं। वह जनवरी में सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड के भी फाइनल में पहुंचे थे।  सेमीफाइनल में प्रणीत गजब के रंग में नजर आए और 38 मिनट में ही उन्‍होंने कोरियाई खिलाड़ी को हरा दिया। साई प्रणीत से हारने वाले ली कियून कोरियाई मास्टर ग्रां प्री गोल्ड के विजेता हैं।

पिछले साल कनाडा ओपन जीतने वाले यह 24 वर्षीय हैदराबादी खिलाड़ी बेहतर रणनीति के साथ कोर्ट पर उतरा उन्होंने इस पर पूरी तरह से अमल किया। उन्होंने पहले गेम में अपने प्रतिद्वंद्वी को थोड़ा भी मौका नहीं दिया। पहले गेम में उन्‍होंने शुरुआती 10 पॉइंट अपने नाम किए और ब्रेक तक 11-1 की मजबूत बढ़त ले ली थी। ब्रेक के बाद भी उनका दबदबा बरकरार रहा और केवल 17 मिनट में पहला गेम अपने नाम कर लिया। ब्रेक के बाद भी उनके प्रतिद्वंदी केवल पांच पॉइंट ले पाए।

दूसरे गेम में भी भारतीय खिलाड़ी ने कोरियाई खिलाड़ी को राहत नहीं लेने दी। दूसरे गेम के ब्रेक तक उन्‍होंने 11-4 से बढ़त ले ली थी। दुनिया के 30वें नंबर के खिलाड़ी प्रणीत ने केवल 20 मिनट में दूसरा गेम खत्‍म कर मैच अपने नाम कर लिया। उन्‍होंने दो साल पहले ली के खिलाफ मिली हार का बदला भी चुकता कर दिया। सेमीफाइनल मैच से पहले प्रणीत ने लगातार तीन राउंड में तीन गेम के मुकाबले खेले थे और काफी संघर्ष करना पड़ा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on April 15, 2017 3:56 pm

  1. No Comments.
सबरंग