ताज़ा खबर
 

IPL 2017: क्रिस लिन ने गुजरात के गेंदबाजों की उखेड़ी बखिया, 41 गेंद में बनाए 93 रन, जड़े 6 चौके और 8 छक्के

क्रिस लिन ने अपने टी20 करियर में अब तक कुल 87 मैच खेले हैं, जिसमें ये तीसरा मौका था जब उन्होंने पारी की शुरुआत की। कप्तान गौतम गंभीर का ये फैसला मास्टर स्ट्रोक साबित हुआ, लिन ने महज 19 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।
गुजरात लायंस के खिलाफ केकेआर के बल्लेबाज क्रिस लिन ने 41 गेंदों में 8 छक्कों और 6 चौकों की मदद से नाबाद 93 रनों की पारी खेली।(Photo: IPL.T20)

आईपीएल-10 के तीसरे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात लायंस की टीमें आमने-सामने थीं। मैच में गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता के सामने 184 रनों का लक्ष्य रखा। इस चुनौतीपूर्ण स्कोर को केकेआर के ओपनर्स ने बौना साबित करते हुए 31 गेंद शेष रहते अपनी टीम को 10 विकेट से जीत दिला दी। क्रिस लिन और गौतम गंभीर की सलामी जोड़ी ने गुजरात के गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए। केकेआर की तरफ से गौतम गंभीर के साथ पहली बार ओपनिंग करने उतरे ऑस्ट्रेलिया के क्रिस लिन ने अपनी ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी से सबका दिल जीत लिया। क्रिस लिन ने मात्र 41 गेंदों में 8 छक्कों और 6 चौकों की मदद से नाबाद 93 रनों की पारी खेली। कप्तान गौतम गंभीर ने उनका बखूबी साथ दिया और 48 गेंदों में 12 चौकों की मदद से नाबाद 76 रन बनाए। दोनों ने आईपीएल इतिहास में केकेआर के लिए रिकॉर्ड ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया।

क्रिस लिन ने अपने टी20 करियर में अब तक कुल 87 मैच खेले हैं, जिसमें ये तीसरा मौका था जब उन्होंने पारी की शुरुआत की। कप्तान गौतम गंभीर का ये फैसला मास्टर स्ट्रोक साबित हुआ, लिन ने महज 19 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। क्रिस लिन ने आॅस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट में 41 मैचों में 2743 रन बनाए हैं, उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 250 रन का रहा है। पिछले साल बिग बैश लीग में शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में शामिल किया गया। भारत के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में वो खेलते नजर आए थे। भारत के खिलाफ उस सीरीज के तीन मैचों की तीन पारियों में उन्होंने 17, 2 और 13 रन बनाए थे। इससे पहले 2014 में भी उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दो अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेले थे, जहां एक मैच में नाबाद 33 रन बनाए जबकि दूसरे मैच में उन्हें बल्लेबाजी का मौका ही नहीं मिला था।

आईपीएल की बात करें तो क्रिस लिन 2012 में डेक्कन चार्जर्स टीम का हिस्सा थे और उस सीजन में उन्होंने सिर्फ एक मैच खेला था। उसके बाद 2013 में वो नई टीम सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा बने, लेकिन उस साल उन्हें एक मैच में भी खेलने का मौका नहीं मिला। 2014 में उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीद लिया और उस साल वो सिर्फ दो मैचों में खेले और 58 रन बनाए। इसके बाद 2015 में वो नदारद दिखे जबकि पिछले साल (2016) में उन्होंने केकेआर की तरफ से सिर्फ दो मैच खेले जिसमें कुल 25 रन ही बना सके। इस बार गंभीर ने उन्हें पारी शुरू करने का मौका दिया और नतीजा सबके सामने है। शुक्रवार को गुजरात के खिलाफ आईपीएल-10 का पहला मुकाबला उनके आईपीएल करियर का छठा मैच रहा।

Video: IPL: टॉप 5 'पनौती' खिलाड़ी, जिस टीम में गए उस टीम का हो गया बंटाधार

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule