ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलिया के विशाल स्कोर के सामने न्यूजीलैंड की सतर्क शुरुआत

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे केन विलियमसन के नाबाद अर्धशतक की मदद से न्यूजीलैंड ने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के विशाल स्कोर के सामने सतर्क शुरुआत करते हुए दूसरे टैस्ट..
Author पर्थ | November 15, 2015 01:18 am
टीम ऑस्ट्रेलिया।

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे केन विलियमसन के नाबाद अर्धशतक की मदद से न्यूजीलैंड ने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के विशाल स्कोर के सामने सतर्क शुरुआत करते हुए दूसरे टैस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 140 रन बना लिए थे। डेविड वॉर्नर (253) की अपनी करिअर की सर्वश्रेष्ठ पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 559 रन पर समाप्त घोषित की। इस तरह से न्यूजीलैंड अब भी उससे 419 रन पीछे है। ब्रिस्बेन में पहला मैच 208 रन से गंवाने वाले न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने मार्टिन गुप्टिल (1) का विकेट जल्दी गंवा दिया जिन्हें मिशेल स्टार्क ने एलबीडब्लू आउट किया। तब टीम का स्कोर छह रन था। इसके बाद विलियमसन ने दूसरे सलामी बल्लेबाज टाम लैथम (38) के साथ 81 रन की साझेदारी की।

स्टंप के समय विलियमसन 70 रन बनाकर खेल रहे थे। उन्होंने दूसरे छोर पर खड़े रोस टेलर (26) के साथ 53 रन की साझेदारी निभाई है। पिछले मैच में शतक जड़ने वाले विलियमसन की 121 गेंद की पारी में दस चौके शामिल हैं। टेलर ने अब तक 44 गेंद खेली हैं तथा चार चौके लगाए हैं। लैथम ने चाय के विश्राम के बाद नाथन लियोन की खूबसूरत गेंद पर स्टीवन स्मिथ को कैच थमाया। इसके बाद हालांकि विलियमसन और टेलर ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया और अपनी टीम की उम्मीदें बनाए रखी।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने सुबह अपनी पहली पारी दो विकेट पर 416 रन से आगे बढ़ाई। डेविड वॉर्नर तब 244 रन पर खेल रहे थे और उनकी निगाह मैथ्यू हेडन के 380 रन के ऑस्ट्रेलियाई रेकॉर्ड पर टिकी थी। हेडन ने यह स्कोर 2003 में जिंबाब्वे के खिलाफ पर्थ में ही बनाया था। वॉर्नर हालांकि अपने स्कोर में नौ रन ही जोड़ पाए और ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर स्लिप में मार्क क्रेग को कैच दे बैठे। वॉर्नर ने इस तरह से 253 रन बनाए जो हेडन की पारी के बाद वाका में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। वॉर्नर ने 409 मिनट क्रीज पर बिताए, 286 गेंदों का सामना किया और 24 चौके और दो छक्के लगाए। यह उनके करियर का पहला दोहरा शतक है।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ कोई प्रभाव नहीं छोड़ पाए और केवल 27 रन बनाकर मैट हेनरी की गेंद पर विकेटकीपर को कैच दे बैठे। एडम वोगेस ने 41 और मिशेल मार्श ने 34 रन का योगदान दिया। न्यूजीलैंड की तरफ से मार्क क्रेग ने तीन जबकि डग ब्रेसवेल, हेनरी और बोल्ट ने दो-दो विकेट लिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule