ताज़ा खबर
 

ज्योतिषी का दावा-भारत-अॉस्ट्रेलिया में से यह टीम जीतेगी सीरीज, इसे देखना पड़ेगा हार का मुंह

यह अनुमान ज्योतिषी ग्रीनस्टोन लोबो ने लगाया है।
विराट कोहली और कंगारू टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ।

क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है। कब पासा पलट जाए कहा नहीं जा सकता। मैच से पहले एक्सपर्ट्स अपने-अपने अनुमान लगाते हैं। लेकिन नतीजे आने पर सारे आकलन धरे के धरे रह जाते हैं। भारत और अॉस्ट्रेलिया के बीच हो रही वनडे सीरीज के लिए एक ने भी अनुमान लगाया है। ग्रीनस्टोन लोबो के मुताबिक 5 मैचों की वनडे सीरीज में अॉस्ट्रेलिया बाजी मारेगी और विराट कोहली की टीम के लिए यह एक रियलिटी चेक जैसा होगा। लोबो के मुताबिक ओपनर ट्रेविस हेड के लिए यह एक यादगार सीरीज होगी। वह टीम में चोटिल आरॉन फिंच की जगह खेल रहे हैं। उन्होंने कहा, अॉस्ट्रेलियाई पेस अटैक पूरी सीरीज में शानदार रहेगा। भले ही पिच बल्लेबाजी के माकूल होगी, लेकिन तेज गेंदबाज अहम रोल निभाएंगे और अॉस्ट्रेलिया की सीरीज फतह करने में अहम रोल निभाएंगे। लोबो के मुताबिक स्पिनर एडम जंपा मुश्किल स्थितियों में टीम की नैया पार लगाएंगे और भारतीय बल्लेबाज, जो स्पिन खेलने में माहिर माने जाते हैं, को उन्हें खेलने में परेशानी होगी। यह भी अनुमान है कि डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हालांकि ज्योतिषी ने यब भी कहा कि स्पिन गेंदबाज भारत को कई मैच जिताएंगे और विराट कोहली और रोहित शर्मा अपनी काबिलियत का जौहर दिखाएंगे।

गौरतलब है कि भारत और अॉस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे चेन्नई के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत की बल्लेबाजी इस मैच में अच्छी नहीं रही। इससे पहले टीम इंडिया ने श्रीलंका को उसी के घर में 9-0 से रौंदा था। वेस्टइंडीज को भी उसी के घर में वनडे सीरीज में मात दी थी। दोनों टीमें जीत के साथ सीरीज का आगाज करना चाहेंगी, लेकिन दोनों टीमें इस बात से वाकिफ हैं कि यह आसान नहीं होगा। चार बार की विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया हर लिहाज से भारत का मुकाबला करने का दम रखती है। अॉस्ट्रेलिया हालांकि भारत में मिशेल स्टार्क, जोश हाजेलवुड के बिना आई है और एरॉन फिंच भी कुछ मैचों की लिए चोट के कारण उपलब्ध नहीं होंगे। नाथन कल्टर नाइल, पैट कमिंस, लेग स्पिनर एडम जाम्पा और एश्टन अगर भारत के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को परेशान कर सकते हैं।

वीडियो देखें:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule