ताज़ा खबर
 

रिश्वतखोरी के आरोप में ससपेंड हुए अर्जुन पुरस्कार विजेता बॉक्सर जय भगवान

अंतर्राष्ट्रीय बॉक्सर और अर्जुन पुरस्कार विजेता जय भगवान को हरियाणा पुलिस ने रिश्वत लेने के आरोप में सस्पेंड कर दिया है।
Author चंडीगढ़ | October 8, 2015 10:31 am

अंतर्राष्ट्रीय बॉक्सर और अर्जुन पुरस्कार विजेता जय भगवान को हरियाणा पुलिस ने रिश्वत लेने के आरोप में सस्पेंड कर दिया है। पुलिस ने बुधवार को कहा कि जय पर एक लाख रुपए की रिश्वत लेने का आरोप है।

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘जय पर आरोप है कि उन्होंने अगस्त में हरियाणा के हिसार जिले में गिरफ्तार किए गए तीन जुआरियों से रिश्वत ली।’

जय को साल 2014 में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। वह हिसार जिले में हरियाणा पुलिस में एक इंस्पेक्टर के तौर पर कार्यरत थे।

पुलिस पूछताछ के बाद मंगलवार को हिसार जिला पुलिस प्रमुख सतेंद्र कुमार ने बॉक्सर और एक अन्य हवलदार अनिल कुमार को निलंबित कर दिया।

पुलिस द्वारा अगस्त में गिरफ्तार किए गए तीन जुआरियों में से एक ने पुलिस में जय के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

शिकायत करने वाला एक जुआरी व्यवसायी है और उसका कहना है कि उसने जय को जुआरियों को रिहा करने के लिए रिश्वत के तौर पर एक लाख रुपये दिए थे। इसके बाद भी जय ने हवलदार अनिल के जरिए उससे और 10 हजार रुपए की मांग की।

जय ने ओलंपिक, राष्ट्रमंडल खेलों, एशियाई खेलों और अन्य अंतर्राष्ट्रीय खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने साल 2010 राष्ट्रमंडल खेलों में मुक्केबाजी प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक भी जीता था। गुप्ता ने कहा कि पुलिस अधिकारियों के खिलाफ अब एक नियमित जांच शुरू की गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule