ताज़ा खबर
 

सदमे में श्रीलंका क्रिकेट टीम, चमारा कपुगेदरा सीरीज से आउट, चौथे ODI में यह खिलाड़ी करेगा कप्तानी

टेस्ट सीरीज में सूपड़ा साफ कराने के बाद श्रीलंकाई टीम वनडे सीरीज भी हार चुकी है।
तीसरे वनडे में अपने प्रदर्शन को लेकर श्रीलंकाई क्रिकेट टीम मायूस नजर आई।

मुसीबतें श्रीलंकाई क्रिकेट टीम का पीछा नहीं छोड़ रही हैं। तीसरे वनडे में कप्तानी करने वाले चमारा कपुगेदरा पीठ में चोट के कारण सीरीज से ही बाहर हो गए हैं। इसके बाद लसिथ मलिंगा को कप्तानी सौंपी गई है। पिछले सात मैचों में लसिथ मलिंगा के रूप में यह पांचवे कप्तान की नियुक्ति है। लेकिन पांचवे वनडे में बैन पूरा करने के बाद उपुल थरंगा टीम की कमान संभालेंगे।दूसरे वनडे में स्लो ओवर रेट के कारण थरंगा पर आईसीसी ने दो मैचों का प्रतिबंध लगा दिया था। इस कारण वह तीसरे वनडे में नहीं खेले थे और न ही चौथे में खेल पाएंगे। टेस्ट सीरीज में सूपड़ा साफ कराने के बाद श्रीलंकाई टीम वनडे सीरीज भी हार चुकी है। भारत 3-0 से आगे है। टीम के खराब प्रदर्शन के कारण चयन समिति पर भी सवालिया निशान खड़े हुए थे। तीसरे वनडे में फैन्स ने टीम के खराब प्रदर्शन के कारण मैदान पर बोतलें फेंकी थीं। इस कारण मंगलवार को सनथ जयसूर्या की अगुआई वाली चयन समिति ने इस्तीफा दे दिया। इसकी पुष्टि देश के खेल मंत्रालय ने की है। उन्होंने बताया कि जयसूर्या के अलावा रंजीत मदुरासिंघे, रोमेश कालूवितराना, असंका गुरुसिंघे और एरिक उपाशांता ने भी इस्तीफा दिया है।

गौरतलब है भारत अब तक इस दौरे पर अपने सभी मैच जीता है। धनंजय को छोड़कर कोई भी अन्य गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों को दबाव में नहीं ला पाया है। दूसरे और तीसरे मैच में तो महेंद्र सिंह धोनी ने संयम दिखाते हुए टीम को जीत तक पहुंचाया है। कप्तान विराट कोहली ने पहले मैच में 82 रन बनाए थे। लेकिन दूसरे और तीसरे वनडे में वह भी फेल रहे। वहीं चौथे नंबर पर केएल राहुल भी अच्छी पारी खेलना चाहेंगे। लगातार दो मैचों में खाता खोलने में नाकाम रहे केदार जाधव पर दबाव होगा। वह धनंजय की गेंदों को समझने में पूरी तरह से नाकाम रहे । पहले मैच में वह गुगली पर चूके और दूसरे मैच में स्वीप शॉट खेलते हुए गेंद की लंबाई नहीं भांप सके।

यह देखना होगा कि क्या टीम प्रबंधन जाधव की जगह पांडे को मौका देता है। जाधव के साथ फायदा उनकी सपॉट अॉफ ब्रेक है, जिससे कोहली को एक अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प मिलता है। जाधव ने अभी तक तीन विकेट लिये हैं। तेज गेंदबाज ठाकुर ने नेट पर अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमरा तीन ही मैच खेले हैं और आराम नहीं चाहेंगे। कोहली संकेत दे चुके हैं कि वह खिलाड़ियों को रोटेट करना चाहते हैं और ऐसे में चाइनामैन कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है। ऐसे में अक्षर पटेल या युजवेंद्र चहल को बाहर रहना होगा ।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule