ताज़ा खबर
 

भारत में होगी AIBA Pro Boxing फाइट नाइट, विकास को मिलेगा ओलंपिक में जाने का मौका

पेशेवर मुक्केबाजी भारत में अपनी जगह बनाने के लिए तैयार है और इस कड़ी में राष्ट्रीय राजधानी 11 जून को एआइबीए प्रो मुक्केबाजी (एपीबी) फाइट नाइट की मेजबानी करेगी।
Author नई दिल्ली | June 6, 2016 05:16 am
राष्ट्रीय राजधानी 11 जून को एआइबीए प्रो मुक्केबाजी (एपीबी) फाइट नाइट की मेजबानी करेगी जिसमें पूर्व विश्व चैंपियनशिप कांस्य पदकधारी विकास कृष्ण भी हिस्सा लेंगे।

पेशेवर मुक्केबाजी भारत में अपनी जगह बनाने के लिए तैयार है और इस कड़ी में राष्ट्रीय राजधानी 11 जून को एआइबीए प्रो मुक्केबाजी (एपीबी) फाइट नाइट की मेजबानी करेगी जिसमें पूर्व विश्व चैंपियनशिप कांस्य पदकधारी विकास कृष्ण भी हिस्सा लेंगे। विकास को इसके जरिए इसके जरिए ओलंपिक क्वालीफिकेशन का अतिरिक्त मौका मिलेगा।

अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ रैंकिंग में मिडिलवेट वर्ग में दुनिया के छठे नंबर के मुक्केबाज का सामना इस बाउट में केन्या के निक्सन अबाका से होगा जो विश्व सैन्य खेलों के पूर्व कांस्य पदकधारी हैं और एपीबी में खेल रहे हैं। विकास ने कहा कि यह बाउट एक पेशेवर मुक्केबाज नीरज गोयत जो भारत में पेशेवर मुक्केबाजी संस्था (पीबीओआइ) का हिस्सा हैं, की वजह से ही संभव हो सकी। इस बाउट में भाग लेने से मैं जुलाई में वेनेजुएला में अंतिम ओलंपिक क्वालीफायर में भी हिस्सा ले सकूंगा जिसमें पूरी दुनिया के पेशेवर मुक्केबाज भाग लेंगे।

गोयत अभी डब्लूबीसी एशिया मुक्केबाजी परिषद के वेल्टरवेट खिताबधारी हैं। एशियाई रजत पदकधारी मुक्केबाज विकास आठ अन्य भारतीय मुक्केबाजों के साथ अजरबैजान के बाकू में अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआइबीए) के विश्व ओलंपिक क्वालीफायर के लिए रवाना होंगे और इससे एक रात पहले इस बाउट में भाग लेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule