ताज़ा खबर
 

दिल्ली को हरा कर अमदाबाद ने खिताब जीता

अमदाबाद ने पिछले साल की विजेता दिल्ली को दस विकेट से हरा कर आल इंडिया अंतर सर्किल स्टेट बैंक क्रिकेट ट्राफी जीत ली है। अमदबादा ने शुक्रवार.
Author नई दिल्ली | November 21, 2015 00:36 am
ट्रॉफी के साथ अमदाबाद टीम के खिलाड़ी।

अमदाबाद ने पिछले साल की विजेता दिल्ली को दस विकेट से हरा कर आल इंडिया अंतर सर्किल स्टेट बैंक क्रिकेट ट्राफी जीत ली है। अमदबादा ने शुक्रवार को करनैल सिंह स्टेडियम में खेले गए फाइनल को एकतरफा बना डाला। गुरुवार को दिल्ली की टीम ने एकतरफा सेमीफाइनल में हैदराबाद को इसी अंतर से हरा कर फाइनल में जगह बनाई थी। लेकिन शुक्रवार को दिल्ली की टीम नहीं चली और वे अपने खिताब का बचाव नहीं कर सकी।

अमदाबाद ने टास जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। टीम के गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित किया और पूरी टीम 88 रनों पर ढेर हो गई। लेग स्पिनर धर्मेंद्र कुमार ने शानदार गेंदबाजी की उन्होंने 22 रन देकर पांच विकेट चटकाए। बाएं हाथ के गेंदबाज राकेश ध्रुव से उन्हें बेहतर साथ मिला। राकेश ने 12 रन देकर तीन विकेट निकाले। दिल्ली स्टेट बैंक टीम की तरफ से मनीष शर्मा ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए। अजय वर्मा ने 13 रनों की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करते हुए अमदाबाद के दोनों ओपनरों ने आसानी से रन बटोरे। पहले ओवर में ही रन आउट का मौका दिल्ली ने गंवा कर टीम को दबाव में डाला। कानिया वाशेला और संदीप मनियरा ने भरोसे के साथ बल्लेबाजी की और 15 ओवर में 92 रन बना कर मैच और खिताब टीम के नाम किया। संदीप 52 और कानिया 37 रन बना कर नाटआउट रहे।

भारतीय सीनियर टीम के चयनकर्ता व पूर्व भारतीय विकेटकीपर सैयद सबा करीम, स्टेट बैंक के उपमहाप्रबंधक अश्वनी मेहरा और आयोजन समिति के प्रमुख सुनील चुग ने पुरस्कार बांटे। धर्मेंद्र कुमार को मैन आफ द मैच, जतिन सक्सेना को श्रेष्ठ बल्लेबाज, राकेश ध्रुव को श्रेष्ठ गेंदबाज और कानिया वाशेला को मैन आफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार दिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule