ताज़ा खबर
 

विराट कोहली से यह तोहफा पाकर खुशी से झूम उठे शाहिद अफरीदी, एेसे किया शुक्रियाअदा

बूम-बूम अफरीदी के नाम से मशहूर इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने इसी साल फरवरी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी।
भारतीय कप्तान विराट कोहली और पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी।

जर्सी डोनेट करने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी की संस्था को बैट भी डोनेट किया है।  अफरीदी ने विराट कोहली का धन्यवाद देते हुए ट्वीट में कहा, एसएएफ फाउंडेशन में आपके सहयोग के लिए धन्यवाद विराट कोहली। ट्वीट के साथ अफरीदी ने विराट कोहली के साइन किए हुए बैट की तस्वीर भी पोस्ट की है। इसके जवाब में भारतीय कप्तान ने लिखा, आपका स्वागत है शाहिद भाई। एसएएफ फाउंडेशन के आगे आने वाले इवेंट्स के लिए मैं आपको शुभकामनाएं देता हूं। अप्रैल में जब शाहिद अफरीदी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था तो भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों ने दस्तखत की हुई एक टी-शर्ट उन्हें भेंट की थी। यह टी शर्ट लंदन में हुई नीलामी में 3 लाख रुपये में बिकी थी। इस पर भारतीय टीम ने संदेश में लिखा था, शाहिद भाई, बहुत-बहुत शुभकामनाएं, आपके खिलाफ खेलने में हमेशा मजा आया।

बूम-बूम अफरीदी के नाम से मशहूर इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने इसी साल फरवरी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी। शाहिद अफरीदी ने उस वक्त गेंदबाजों में खौफ पैदा कर दिया था, जब साल 1996 में श्री लंका के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने सिर्फ 37 बॉलों में शतक बना डाला था। यह उनका दूसरा ही मैच था। 17 साल तक यह रिकॉर्ड कोई बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया था। शाहिद अफरीदी ने अपने वनडे करियर में 398 मैच खेले और 117.00 की स्ट्राइक रेट से 8064 रन बनाए, जिसमें 6 शतक और 39 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने इस फॉर्मेट में सर्वाधिक 351 छक्के लगाए हैं। वहीं 27 टेस्ट मैच में उन्होंने 1716 रन, 5 शतक, 8 अर्धशतक जड़े हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 156 रन है। वनडे क्रिकेट में उन्होंने 395 और टेस्ट क्रिकेट में 48 विकेट झटके हैं। जबकि 98 टी20 मैचों में वह 97 विकेट ले चुके हैं।

दूसरी ओर भारतीय टीम श्रीलंका में टेस्ट सीरीज खेल रही है। गॉल स्टेडियम में खेला गया पहला मैच उसने 304 रनों से जीता था। इस मैच की पहली पारी में शिखर धवन ने 190, चेतेश्वर पुजारा ने 153 रन बनाए थे। जबकि दूसरी पारी में कप्तान कोहली ने 17वां टेस्ट शतक जड़ा था। अभिनव मुकुंद ने भी 81 रनों की पारी खेली थी।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule