ताज़ा खबर
 

फुटबॉल मैच के दौरान स्टेडियम में मची भगदड़, 8 लोगों की मौत

एकस्ट्रा टाइम के दौरान जब स्कोर 2-1 था, फुटबॉल टीम यूनियन स्पोर्टिव ओकम और स्टेड डे म्बोर के प्रशंसक आपस में भिड़ गए। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस छोड़े।
अफ्रीका में फुटबॉल मैच के दौरान ऐसी घातक दुर्घटनाएं पहले भी हुई हैं।

सेनेगल की राजधानी डकार में स्थानीय लीग कप फाइनल फुटबॉल मैच के दौरान भगदड़ मच जाने और फिर एक दीवार के ढह जाने से आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि 45 से ज्यादा घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, एकस्ट्रा टाइम के दौरान जब स्कोर 2-1 था, फुटबॉल टीम यूनियन स्पोर्टिव ओकम और स्टेड डे म्बोर के प्रशंसक आपस में भिड़ गए। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस छोड़े।

इससे दर्शक स्टेडियम से भागने की कोशिश करने लगे, तभी एक दीवार का हिस्सा ढह गया। घटनास्थल पर फिलहाल बचाव कर्मी और चिकित्सक काम कर रहे हैं और मलबे के नीचे जिंदा बचे लोगों की तलाश की जा रही है। अफ्रीका में फुटबॉल मैच के दौरान ऐसी घातक दुर्घटनाएं पहले भी हुई हैं।

पहले भी हो चुके ऐसे हादसे :
* 11 फरवरी को अंगोला में एक फुटबॉल मैच को दौरान मची भगदड़ में 17 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी, जबकि सैकड़ों लोग घायल हो गए थे।

* इटली के तुरिन शहर में 3 अप्रैल को रियाल मैड्रिड के खिलाफ चैंपियंस लीग का फाइनल मैच देखने के लिए जमा हुए युवेंतस के समर्थकों के बीच बम की अफवाह के बाद भगदड़ मच गई थी, जिसमें 1000 लोग घायल हो गए थे।

* 29 मई 2017 को होंडुरास में खेले गए राष्ट्रीय फुटबॉल मैच के दौरान भगदड़ में कुचलने से चार लोगों की मौत हो गई थी। साथ ही दर्जनों लोग घायल हुए थे। इसकी वजह थी कि फैंस एक ही दरवाजे से जबरन अंदर जाने की कोशिश कर रहे थे। इसके चलते पुलिस ने उनपर आंसू गैस के गोले छोड़े।

अनुष्का के साथ अमेरिका घूम रहे है विराट कोहली, देखें वीडियो...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on July 16, 2017 12:44 pm

  1. No Comments.
सबरंग