ताज़ा खबर
 

मन की आंखों से देखो, तो इन महिलाओं की ‘ट्रू ब्यूटी’ के आगे फेल हो जाएंगी विश्व सुंदरियां

आज हम आपको दुनिया में सबसे अजीब स्किन वाली महिलाओं से मिलाने जा रहे हैं। इन्होंने अपने रंग-रूप को लेकर कभी...

हर खूबसूरत चीज में दाग होता है। चांद में भी है। वैसे ही दुनिया में भी सुंदर-सफल महिलाएं हैं। उनके चेहरे पर भी दाग-चक्कते हैं। लेकिन वे इसे अपनी कमजोरी नहीं, बल्कि ताकत मानती हैं। आज हम आपको दुनिया में सबसे अजीब स्किन वाली महिलाओं से मिलाने जा रहे हैं। इन्होंने अपने रंग-रूप को लेकर कभी भी हीन भावना नहीं महसूस की। बल्कि अंदर से खुद को मजबूत रखा और आगे बढ़ती गईं। आज ये अपने-अपने क्षेत्रों में बेहतरीन काम कर रही हैं। मन की आंखों से इन्हें देखेंगे तो आप भी इनकी सुंदरता के आगे विश्व सुंदरियों को फेल बताएंगे।

1- 19 साल की खौदिया दियोप (Khoudia Diop) सेनेगल से हैं। रंग के कारण जिंदगी भर परेशान की गईं। लेकिन हार नहीं मानी। द कलर्ड गर्ल इंक. (हर पृष्टभूमि की महिलाओं का समर्थन करने वाले समूह) के साथ काम किया। 17 साल की उम्र में मॉडलिंग शुरू की। अपनी शानदार फोटोज़ के बलबूते वह इंटरनेट पर भी कई दिनों तक छाई रही थीं। उनका मानना है कि अगर आप दूसरों से अलग हैं, तो यह आपकी किस्मत है। कभी भी मत बदलिए।

2- फ्रिट्ज लिएडके। पेशे से फोटोग्राफर हैं और लोगों की तस्वीरें उतारना पसंद करते हैं। कुछ साल वह डिनर के लिए गए थे हुई थीं। वहां उन्हें एक महिला मिली, जिसके चेहरे पर चकत्ते थे। उन्होंने उससे तस्वीर खिंचाने के लिए पूछा, जिसे वह अपनी उस साल की सबसे बेहतरीन तस्वीर बताते हैं। इसके बाद वह ऐसे चेहरे वाली और महिलाओं की तस्वीरें लेने लगे।

3- चीन के हॉन्ग-कॉन्ग में जन्मीं कोन्नी चियू परिवार में चौथी संतान थीं। चारों बच्चों में अकेली वह ही रंगहीनता (albinism) का शिकार हुईं। इसके बाद वह परिवार के साथ स्वीडन आ गईं, जहां उन्होंने कला और पत्रकारिता की पढ़ाई की। 24 साल की उम्र में उन्होंने फैशन मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा। फ्रेंच डिजाइनर जॉन पॉल गॉल्टियर के साथ काम किया। फिलहाल मॉडलिंग के साथ गाना भी गाती हैं।

4- चेहरे पर दाग-धब्बे और चक्कते को लेकर जो परेशान रहते हैं, उन्हें निकिया फीनिक्स के बारे में जानना चाहिए। अमेरिकी मॉडल हैं, जो कोक और टारगेट जैसे ब्रांड्स के लिए विज्ञापन कर चुकी हैं। लेकिन शुरुआती दिन उनके लिए कठिन नहीं थे। स्कूल में उनके साथ एलियन जैसा बर्ताव होता था। बताती हैं कि मैं लंबी और पतली थी। बाल लाल थे और चेहरे पर चकत्ते थे। मुझे अपने सहपाठियों से इसको लेकर ताने सुनने पड़ते थे। लेकिन मन ही मन मैं मजबूत रहती थी।

5- विनी हार्लो। कनाडाई फैशन मॉडल और एक्टिविस्ट हैं। चार साल की थीं, तब उनके पेट पर सफेद रंग का दाग पड़ा, जो बाद में पढ़ा और शरीर के बाकी हिस्सों पर भी फैला। अमेरिकाज़ नेक्ट टॉप मॉडल में वह पांचवें पायदान पर रहीं थीं। इस समय बार्सिलोना बेस्ड क्लोदिंग ब्रांड डेसिगुअल की ब्रांड अंबैस्डर हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on July 17, 2017 7:32 pm

  1. No Comments.
सबरंग